Gujarat Exclusive > राजनीति > क्रेडिट को-ऑपरेटिव सोसायटी घोटाला, केंद्रीय मंत्री शेखावत को कोर्ट ने जारी किया नोटिस

क्रेडिट को-ऑपरेटिव सोसायटी घोटाला, केंद्रीय मंत्री शेखावत को कोर्ट ने जारी किया नोटिस

0
404

संजीवनी क्रेडिट कोऑपरेटिव सोसायटी घोटाला से जुड़े आरोपों की जांच के बाद राजस्थान हाई कोर्ट की जोधपुर खंडपीठ 17 पक्षकारों को नोटिस जारी किया है. Gajendra Singh Court Notice

जिन लोगों ने नाम कोर्ट ने नोटिस जारी किया है उसमें राजस्थान के बीजेपी सांसद और केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत और उनकी पत्नी नोनंद कंवर का नाम भी शामिल है.

केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत की बढ़ी मुश्किलें  Gajendra Singh Court Notice

बीते दिनों अतिरिक्त जिला न्यायाधीश पवन कुमार ने अतिरिक्त मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट की अदालत ने संजीवनी क्रेडिट कोऑपरेटिव सोसायटी घोटाला से जुड़े आरोपों की जांच का निर्देश दिया था.

अब हाई कोर्ट की जोधपुर खंडपीठ ने ये नोटिस संजीवनी पीड़ित संघ की याचिका पर सुनवाई करने के बाद जारी किया है. माना जा रहा है कि इस घोटाले में निवेशकों को 900 करोड़ रुपये का चुना लगा था.

घोटाले को लेकर 2019 में दर्ज हुई एफआईआर Gajendra Singh Court Notice

पुलिस की ओर से केंद्रीय मंत्री के खिलाफ जांच के लिए अदालत से इजाजत मांगी गई थी, जिसे अदालत ने मंजूर कर लिया है और केंद्रीय मंत्री शेखावत के खिलाफ शिकायत एसओजी को भेजने का निर्देश दिया था.

इस घोटाले को लेकर 2019 में एक एफआईआर दर्ज की गई थी. एसओजी द्वारा दायर आरोप पत्र में शेखावत का उल्लेख नहीं किया गया था. जिसके बाद पुलिस ने अतिरिक्त जिला जज की अदालत का दरवाजा खटखटाया था.

राजस्थान की चुनी हुई सरकार को गिराने का केंद्रीय मंत्री पर लगा आरोप Gajendra Singh Court Notice

कथित ऑडियो टेप कांड को लेकर कांग्रेस नेता अजय माकन ने केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत पर हमला बोलते हुए कहा कि उन्होंने राजस्थान की चुनी हुई सरकार को गिराने की कोशिश की है.

इसलिए उन्हें केंद्रीय मंत्री पद से इस्तीफा दे देना चाहिए, उनके ऐसा नहीं करने से जांच प्रभावित होगी. Gajendra Singh Court Notice

इतना ही नहीं उन्होंने कहा कि गजेंद्र सिंह दावा कर रहे हैं कि उनका ऑडियो नहीं है तो उन्हे अपनी आवाज का नमूना देना चाहिए और जांच पूरी होने तक पद से हट जाना चाहिए.

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

किसान आंदोलन: BJP के झूठ का पर्दाफाश, सुखी पोस्टर बॉय किसान कर रहा प्रदर्शन