Gujarat Exclusive > गुजरात > गांधीनगर को मिला नया मेयर, हितेश मकवाणा ढाई साल के लिए संभालेंगे जिम्मेदारी

गांधीनगर को मिला नया मेयर, हितेश मकवाणा ढाई साल के लिए संभालेंगे जिम्मेदारी

0
384

गांधीनगर: गांधीनगर नगर निगम चुनाव में भाजपा की जीत के बाद पहली आम सभा हुई. आम सभा में हितेश मकवाना को गांधीनगर का नया मेयर चुना गया है. चुनाव के बाद मिलने वाली पहली आम सभा में मेयर, डिप्टी मेयर और स्थायी समिति के अध्यक्ष के नाम को तय किया गया. नवनियुक्त मेयर वार्ड नंबर-8 के पार्षद है.

गांधीनगर को पहले ढाई साल के लिए अनुसूचित जाति का मेयर मिल गया है. हितेश मकवाणा और भरत दीक्षित का नाम मेयर पद के रेस में सबसे आगे चल रहा था. स्थायी समिति का अध्यक्ष पाटीदार समुदाय से बनाया जा सकता है. स्थायी समिति के अध्यक्ष के रूप में जशु पटेल और महेंद्र दास के नामों पर चर्चा हो रही है.

44 सीटों वाले गांधीनगर नगर निगम में भाजपा के 41 सदस्य हैं. गांधीनगर में पहली बार स्पष्ट बहुमत के साथ भाजपा ने जीत हासिल किया है. भाजपा ने हितेश मकवाणा को नया मेयर नामित किया था, जिसे मंजूरी मिल गई है. हितेश मकवाना पहले ढाई साल के लिए गांधीनगर के मेयर होंगे. हितेश मकवाना पूर्व संसदीय सचिव पूनम मकवाना के बेटे हैं.

दलित समाज में पूर्व विधायक पूनम मकवाना का खासा दबदबा है. अब जबकि उनके बेटे हितेश मकवाणा को गांधीनगर का मेयर बनाया गया है इससे भाजपा को बड़ा फायदा होने की उम्मीद जताई जा रही है.

अहमदाबाद: आतंकी हमले की आशंका से पुलिस अलर्ट, सभी वाहनों की जांच का निर्देश