Gujarat Exclusive > गुजरात > गांधीनगर: विश्व स्तरीय रेलवे स्टेशन उद्घाटन के लिए तैयार, जानिए कैसी है सुविधा

गांधीनगर: विश्व स्तरीय रेलवे स्टेशन उद्घाटन के लिए तैयार, जानिए कैसी है सुविधा

0
695

गांधीनगर: राज्य की राजधानी गांधीनगर में एक ऐसा रेलवे स्टेशन स्थापित किया जा रहा है, जो देश में कहीं भी नहीं देखने को नहीं मिलेगा. Gandhinagar Railway Station

यहां एक ऐसा विश्व स्तरीय रेलवे स्टेशन का निर्माण किया जाएगा, जहां प्रार्थना रूम और बेबी फींडिंग रूम को अलग से स्थापित किए गए हैं.

गांधीनगर में बना विश्व स्तरीय रेलवे स्टेशन

इस रेलवे स्टेशन में कई अत्याधुनिक सुविधाएं होंगी, साथ ही प्राथमिक चिकित्सा के लिए एक छोटा सा अस्पताल भी होगा. इतना ही नहीं, गांधीनगर रेलवे स्टेशन को फाइव स्टार होटल के नीचे बनवाया गया है.

फाइव स्टार होटल तक पहुंचने के लिए रेलवे स्टेशन के अंदर एक गेट बनाया गया है. ताकि ट्रेन से उतरते ही यात्री होटल पहुंच सकें.

अगले महीने सीएम रूपाणी कर सकते हैं उद्घाटन  Gandhinagar Railway Station

रेलवे स्टेशन बनकर तैयार हो चुका है और उद्घाटन के लिए तैयार है. जिसकी तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है. Gandhinagar Railway Station

मिल रही जानकारी के अनुसार इस रेलवे स्टेशन का उद्घाटन अगले महीने मुख्यमंत्री विजय रूपाणी कर सकते हैं. इस परियोजना को वाइब्रेंट गुजरात का एक उत्कृष्ट उदाहरण माना जाता है.

नया रेलवे स्टेशन कैसा दिखेगा?

फाइव स्टार बिल्डिंग के नीचे मुख्य द्वार के पास टिकट खिड़की के पास एक एलिवेटर और एस्केलेटर लगाया गया है. ताकि लोगों को प्लेटफॉर्म तक पहुंचने में कोई परेशानी ना हो.

सुरक्षा कारणों की वजह से यात्रियों को टिकट खिड़की तक पहुंचने के लिए डोर फ्रेम मेटल डिटेक्टर से गुजरना पड़ेगा. जबकि पूरा रेलवे स्टेशन सीसीटीवी से लैस होगा.

इतना ही नहीं, फाइव स्टार होटल में जाने के लिए एंट्री गेट दिया गया है ताकि यात्री ट्रेन से उतर कर सीधे होटल पहुंच सकें. Gandhinagar Railway Station

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

कोरोना वैक्सीन: आज से गुजरात सहित देश के 4 राज्यों में ड्राय रन का आगाज