Gujarat Exclusive > देश-विदेश > गंगाराम अस्पताल के डॉक्टरों का दावा, कोरोना का शुरू हो गया है कम्युनिटी ट्रांसमिशन

गंगाराम अस्पताल के डॉक्टरों का दावा, कोरोना का शुरू हो गया है कम्युनिटी ट्रांसमिशन

0
1497

देश में जहां एक तरफ कोरोना के बढ़ते मामले हर दिन नए रिकॉर्ड बना रहे हैं. वहीं दूसरी तरफ केंद्र सरकार लगातार देश में कोरोना का कम्युनिटी ट्रांसमिशन होने के बात को इनकार कर रही है. लेकिन इस बीच जानकारी आ रही है कि सर गंगा राम अस्पताल के डॉक्टरों ने माना है कि देश में कोरोना कम्युनिटी ट्रांसमिशन के स्तर पर पहुंच चुका है.

सर गंगा राम अस्पताल के चेस्ट सर्जरी सेंटर के चेयरमैन डॉक्टर अरविंद कुमार ने दावा करते हुए कहा कि भारत में कोरोना का कम्युनिटी ट्रांसमिशन पिछले कुछ दिनों से हो रहा है. उन्होंने कहा कि मुंबई के धारावी और दिल्ली के कुछ क्षेत्रों में कोरोना के बढ़ते आकड़ों से यह बात साफ हो जाती है. उन्होंने कहा कि वह भारतीय मेडिकल एसोसिएशन भी इससे सहमत हैं कि भारत में कोरोना का सामुदायिक संक्रमण शुरू हो गया है.

गौरतलब हो कि आज कुछ दिन पहले देश में कोरोना के बढ़ते आतंक के बाद स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने कहा था कि देश में कोरोना कम्युनिटी ट्रांसमिशन नहीं कर रहा. हां कुछ जगहों पर स्थायीन इलाके हो सकते हैं जहां स्थानिक ट्रांसमिशन हुआ है.

रविवार को जारी स्वास्थ्य मंत्रालय के आकड़े के अनुसार बीते 24 घंटों में कोरोना ने अब तक के सारे रिकोर्ड को तोड़ दिया है. देश में पहली बार एक दिन में सर्वाधिक 39 हजार के करीब नए मामले दर्ज किए गए हैं. जबकि बीते 24 घंटों में इस वायरस की वजह से 543 लोगों की मौत हो गई है.

स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से तारी ताजा आकड़ों के मुताबिक देश में अब कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 10 लाख 77 हजार 618 हो गई है. जबकि इस वायरस की वजह से अबतक 26,816 लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं इस वायरस को मात देने में 6 लाख 77 हजार 422 लोग कामयाब रहे हैं.

राजस्थान ऑडियो टेप कांड, कांग्रेस ने मांगा केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत का इस्तीफा