Gujarat Exclusive > राजनीति > गैस की बढ़ती कीमतों पर वरुण ने कसा तंज, कहा- गरीब की रसोई फिर धुएँ से भरने लगी है

गैस की बढ़ती कीमतों पर वरुण ने कसा तंज, कहा- गरीब की रसोई फिर धुएँ से भरने लगी है

0
241

केंद्र की मोदी सरकार ने महीने के पहले दिन महंगाई की मार झेल रहे लोगों को बड़ा झटका दिया था. कॉमर्शिलय गैस की कीमतों को लगातार कम किया जा रहा है वहीं घरेलू गैस की कीमतों में एक बार फिर वृद्धि कर दी गई है. जिसकी वजह से पूरे भारत में 14 किलोग्राम वाले सिलेंडर के लिए एक हजार पच्चास रुपया भुगतान करना पड़ेगा.

इसी मामले को लेकर भाजपा सांसद वरुण गांधी ने ट्वीट कर लिखा “घरेलू सिलेंडर अब 1050 रु में मिलेगा!, जब देश में बेरोजगारी चरम पर है तब भारतवासी पूरी दुनिया में सबसे महँगी LPG खरीद रहे हैं. कनेक्शन कॉस्ट 1450 रु से बढ़ाकर 2200 रु, सिक्योरिटी 2900 से बढ़ाकर 4400, यहाँ तक की रेगुलेटर तक 100 रु महँगा है. गरीब की रसोई फिर धुएँ से भरने लगी है.

दरअसल मोदी सरकार देश के गरिबों को उज्जवला योजना के तहत गैस कनेक्शन मुहैया कराया था. लेकिन जिस तरीके से मोदी सरकार ने सब्सिडी बंद कर दी है और गैस की कीमतों में लगातार वृद्धि कर रही है. उसकी वजह से गरीब परिवार के लोगों के लिए गैस भरवाना मुश्किल हो रहा है. जिसकी वजह से अब लोग फिर से चूल्हे की ओर मुड़ने लगे हैं. इसी मामले को लेकर बीजेपी सांसद वरुण गांधी ने केंद्र सरकार पर सवाल उठाया है.

गौरतलब है कि मोदी सरकार ने इससे पहले गैस सिलेंडर पर सब्सिडी का ऐलान करते हुए कहा था कि हम प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के 9 करोड़ से अधिक लाभार्थियों को 200 रुपये प्रति गैस सिलेंडर (12 सिलेंडर तक) की सब्सिडी भी देंगे. इससे हमारी माताओं और बहनों को मदद मिलेगी. लेकिन सवाल यह उठता है कि इस योजना का लाभ सिर्फ मुठ्ठी पर लोग उठाते हैं. मध्यम वर्ग से जुड़े लोगों को सरकार कब राहत देगी.

अमरनाथ यात्रा हादसे को लेकर फारुख अब्दुल्ला ने खड़ा किया सवाल, जांच की मांग