Gujarat Exclusive > हमारी जरूरतें > बार-बार स्मार्टफोन को चार्जिंग करने से मिलेगी निजात, Xiaomi लेकर आने वाली है ये खास फोन

बार-बार स्मार्टफोन को चार्जिंग करने से मिलेगी निजात, Xiaomi लेकर आने वाली है ये खास फोन

0
292

स्मार्टफोन खरीने वाला हर आदमी फोन की बेट्री के बारे में फोन में मौजूद फीचर्स की जानकारी से पहले लेता है. और बेट्री को लेकर तरह-तरह का सवाल करता है. ऐसे में मोबाइल कंपनियां लगातार फास्ट चार्जिंग पर काम कर रही हैं. नई नई चार्जिंग टेक्नॉलजी लॉन्च की जा रही है. इसी क्रम में चीनी स्मार्टफोन मेकर Xiaomi ने भी 100W फास्ट चार्जिंग सिस्टम का ऐलान किया था. फिलहाल इसे स्मार्टफोन में कब दिया जाएगा ये साफ नहीं है, लकिन कंपनी अब एक अफोर्डेबल फास्ट चार्जिंग टेक पर काम कर रही है.

रिपोर्ट के मुताबिक Xiaomi 50W चार्जिंग पर काम कर रही है और जिसे अलगे साल फर्स्ट हाफ में स्मार्टफोन के साथ लॉन्च किया जाएगा. खास बात ये है कि 50W की फास्ट चार्जिंग वायरलेस और वायर्ड दोनों ही हैं. इतना ही नहीं कंपनी 66W फास्ट चार्जिंग वाले स्मार्टफोन्स में अगले साल के शुरुआत में पेश कर सकती है.

जानकारी के मुताबिक Mi 10 Pro को इस फास्ट चार्जिंग टेक के बदौलत सिर्फ 35 मिनट में फुल चार्ज किया जा सकेगा. अगर ऐसा हुआ तो ये शाओमी का अब तक सबसे तेजी से चार्ज होने वाला स्मार्टफोन होगा. लेकिन सवाल ये है कि क्या कंपनी Realme के SuperVOOC फास्ट चार्जिंग से टक्कर ले पाएगी?

Realme ने हाल ही में 4,000mAh की बैटरी वाले Realme X2 Pro को 50W के फास्ट चार्जर से 33 मिनट में ही फुल चार्ज किया है. अब अगर इससे ज्यादा पावरफुल चार्जर से भी फुल चार्ज होने में इससे ज्यादा समय लगेंगे तो वजह ये है कि कंपनी Mi 10 Pro में 5,000mAh की बैटरी दे सकती है. हालांकि टिप्स्टर ने ये भी बताया है कि शाओमी का 66W फास्ट चार्जिंग टेक अब भी डेवेलपमेंट के दौर में है और इसे स्मार्टफोन के साथ लॉन्च करने में कंपनी को तीन से चार महीने लग सकते हैं.