Gujarat Exclusive > राजनीति > ओवैसी के गढ़ में लहराया भगवा, निगम चुनाव में दूसरी सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी भाजपा

ओवैसी के गढ़ में लहराया भगवा, निगम चुनाव में दूसरी सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी भाजपा

0
587

ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम चुनाव (GHMC Election) में भारतीय जनता पार्टी (BJP) दूसरी सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है. चुनावों में बेशक के चंद्रशेखर राव (केसीआर) की पार्टी टीआरएस सबसे बड़ी पार्टी बनकर सामने आई है लेकिन भाजपा ने असदुद्दीन ओवैसी की एआईएमआईएम पार्टी को पछाड़कर एक नए दौर की शुरुआत की है.

निगम (GHMC Election) पर टीआरएस एक बार फिर कब्जा जमाने जा रही है. के चंद्रशेखर राव (केसीआर) की पार्टी टीआरएस ने 56 सीटों (GHMC Election) पर जीत दर्ज की है और सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है. कुल 150 सीटों पर हुए चुनाव (GHMC Election) में बीजेपी ने 49 सीटों पर जीत दर्ज की है और दूसरी सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है.

यह भी पढ़ें: फ्रांस में विजय माल्य की 14 करोड़ रुपये की संपत्ति को ED ने जब्त किया

तेलंगाना कांग्रेस के अध्यक्ष का इस्तीफा

वहीं एआईएमआईएम तीसरे नंबर पर रही जिसे 43 सीटों पर जीत मिली है. निगम में बहुमत के लिए 76 सीटों की जरूरत होती है. इस चुनाव में कांग्रेस मात्र दो सीटों पर सिमट गई. पार्टी की हार के बाद तेलंगाना कांग्रेस के अध्यक्ष उत्तम रेड्डी ने इस्तीफा दे दिया.

2016 में क्या रही थी स्थिति

बता दें कि 2016 में हुए ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम चुनाव (GHMC Election) में टीआरएस ने 150 वार्डों में से 99 वार्ड में जीत हासिल की थी, जबकि असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी AIMIM को 44 वार्ड में जीत मिली थी जबकि बीजेपी महज तीन नगर निगम वार्ड में जीत दर्ज कर सकी थी. कांग्रेस को महज दो वार्डों में ही जीत मिली थी.

अमित शाह ने जताई खुशी

चार सीट से 49 सीट पर पहुंचने से बीजेपी काफी उत्साहित है और जीत का जश्न मना रही है. गृहमंत्री अमित शाह ने ट्वीट कर जनता का आभार जताया है. उन्होने कहा, ”प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली बीजेपी की विकास की राजनीति में भरोसा जताने के लिए तेलंगाना की जनता का आभार. हैदराबाद नगर निकाय चुनाव में बीजेपी के शानदार प्रदर्शन के लिए जेपी नड्डा जी और बंदी संजय कुमार को बधाई. बीजेपी के कार्यकर्ताओं का कठिन परिश्रम सराहनीय है.”

 

बता दें कि अमित शाह और योगी आदित्यनाथ के अलावा जेपी नड्डा जैसे बीजेपी के स्टार प्रचारकों ने निगम के चुनाव में पार्टी के लिए प्रचार किया था. दोनों ही नेताओं ने हैदराबाद में रोड शो किया था और असदुद्दीन ओवैसी पर जमकर निशाना साधा था.

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें