Gujarat Exclusive > देश-विदेश > Go Air ने दी अपने यात्रियों को राहत, कोरोना की वजह से टिकट कैंसल पर नहीं लगेगा चार्ज

Go Air ने दी अपने यात्रियों को राहत, कोरोना की वजह से टिकट कैंसल पर नहीं लगेगा चार्ज

0
463

कोरोना वायरस के बढ़ते कोहराम से हवाई यात्रा करने वाले लोगों के लिए एक राहत की खबर है. कोरोना के कहर के बीच यात्री अपनी विदेशी यात्रा कैंसल कर रहे हैं जिससे उन्हें पहले से कराई गई टिकटों पर भारी नुकसान उठाना पड़ रहा है. वहीं कोरोना से प्रभावित कई देशों की यात्रा पर सरकार ने रोक लगा रखी है. हालांकि समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, Go Air ने अपने यात्रियों को राहत दी है. Go Air ने ऐलान किया है कि वह 30 अप्रैल तक बुक कराए गए टिकट के कैंसिलेशन या यात्रा रिशिड्यूल करने पर कोई कैंसिलेशन फी नहीं लेगा.

खबरों के मुताबिक, आठ मार्च से 30 अप्रैल तक बुक कराए गए टिकटों पर कैंसिलेशन चार्ज नहीं लगने का नियम लागू होगा. साथ ही 8 मार्च से 30 सितंबर तक की यात्रा को लेकर यह नियम लागू होगा. अगर यात्री अपनी यात्रा के 14 दिन पहले कैंसिलेशन या रिशिड्यूलिंग करता है तभी उन्हें इस नियम का लाभ होगा. अगर यात्री अपनी फ्लाइट को रिशिड्यूलिंग करते हैं और दूसरी फ्लाइट का किराया ज्यादा है तो अतिरिक्त किराया उन्हें देना होगा.

Go Air का यह ऐलान इंडिगो के रिशिड्यूलिंग चार्ज नहीं लेने के फैसले के एक दिन बाद किया गया है. इंडिगो ने यह घोषणा 12 मार्च से 31 मार्च के बीच की यात्रा को लेकर किया है. हालांकि इंडिगो ने कैंसिलेशन का ऑप्शन यात्रियों को नहीं दिया है. Go Air की वर्तमान में हर रोज 300 फ्लाइट देश और विदेश के लिए उड़ान भरती है. इनमें से 27 डोमेस्टिक उड़ान शामिल हैं.

मालूम हो कि कोरोना वायरस कई देशों में दस्तक दे चुका है जिसकी वजह से यात्री अपनी विदेश यात्रा कैंसल कर रहे हैं. उधर सरकार ने भी कई देशों की यात्रा पर रोक लगा रखी है लेकिन अब Go Air के इस फैसले से उसके यात्रियों को थोड़ी राहत मिलेगी. भारत में कोरोना वायरस के अब तक 42 मामले सामने आ चुके हैं.

जारी है कोरोना वायरस का कहर, 42 पहुंची पॉजिटिव मरीजों की संख्या