Gujarat Exclusive > देश-विदेश > गोवा कोरोना को हराने वाला देश का पहला राज्य बना, सीएम ने दी जानकारी

गोवा कोरोना को हराने वाला देश का पहला राज्य बना, सीएम ने दी जानकारी

0
685

गोवा में कोरोना वायरस का अब कोई भी सक्रिय मामला नहीं है. ऐसे में गोवा देश का पहला कोरोना संक्रमण मुक्त राज्य बन गया है. गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने घोषणा की है कि राज्य में एक भी कोविड-19 का मरीज नहीं है. मुख्यमंत्री ने गोवा के लोगों से अपील की है कि 3 मई तक और गंभीरता से लॉकडाउन का पालन करें, जैसा लोगों ने अब तक किया है.

मीडिया ग्रुप इंडिया टुडे से बातचीत में सीएम प्रमोद सावंत ने कहा कि आज के वक्त गोवा में कोरोना संक्रमित एक भी व्यक्ति नहीं है. प्रमोद सावंत ने कहा, ‘यह कहते हुए मुझे गर्व हो रहा है. मैं अपनी हेल्थ टीम को बधाई देना चाहता हूं, जिन्होंने फ्रंटफुट पर काम करते हुए, गोवा मेडिकल कॉलेज में काम करते हुए 7 के 7 कोरोना केस को निगेटिव किया है. अभी राज्य में एक भी कोरोना पॉजिटिव केस नहीं है.’

प्रमोद सावंत ने कहा कि इसका श्रेय पूरी तरह से हमारी कोविड-19 टीम, पैथोलॉजी लैब की टीम, प्रशासनिक टीम को जाता है. गोवा के लोगों ने 22 मार्च के जनता कर्फ्यू से 23 और 24 मार्च के लिए बढ़ा दिया. उसी की वजह से लोग कोरोना वायरस के बारे में जान पाए. 19 मार्च से ही जो लोग बाहर से आते रहे, हम उन्हें क्वेरेंटीन करते गए. इसी की वजह से गोवा अब इस स्थिति में पहुंच पाया है.

केंद्र सरकार ने कहा है कि जिन इलाकों में कोरोना के एक भी केस नहीं हैं, उन इलाकों में 30 अप्रैल को इंडस्ट्रियल काम शुरू कर दिए जाएंगे, हालांकि सोशल डिस्टेंसिंग नॉर्म कायम रहेंगे, जब इसके बारे में प्रमोद सावंत से सवाल किया गया तब उन्होंने कहा हम केंद्र सरकार की गाइड लाइन का पालन करेंगे.

पीएम मोदी ने छोटे दुकानदारों को सराहा, कहा- ‘अपने योगदान के लिए आप सब बधाई के पात्र हैं’