Gujarat Exclusive > देश-विदेश > GoAir का फैसला 15 अप्रैल से शुरू होगी घरेलू उड़ान, लेकिन अंतर्राष्ट्रीय सेवा…

GoAir का फैसला 15 अप्रैल से शुरू होगी घरेलू उड़ान, लेकिन अंतर्राष्ट्रीय सेवा…

0
1277

कोरोना वायरस महामारी की वजह से घरेलू और अंतर्राष्ट्रीय विमान सेवा पूरी तरह से ठप है. लेकिन, अब लॉकडाउन खत्म होने के बाद संभव है कि एयरलाइंस उड़ानें शुरू कर दें. यही कारण है कि कुछ कंपनियों ने अपने ग्राहकों को जानकारी दी है कि एक तय तारीख से फ्लाइट टिकट बुक कर सकते हैं. सोमवार को विमान कंपनी गोएयर ने भी इस बारे में जानकारी दी है.

GoAir ने सोमवार को बताया कि वह 15 अप्रैल 2020 से घरेलू उड़ान के लिए टिकटें बुक करना शुरू कर देगी. हालांकि, लॉकडाउन के बाद भी कंपनी ने अंतर्राष्ट्रीय उड़ानों को देर से शुरू करने का फैसला लिया है. GoAir ने बताया कि वो अंतर्राष्ट्रीय विमान सेवा अगली महीने की पहली तारीख यानी 1 मई से शुरू करेगी.

इसके पहले सरकारी विमान कंपनी एअर इंडिया ने कहा था कि 30 अप्रैल 3030 से अपने सभी घरेलू और अंतर्राष्ट्रीय टिकटों की बुकिंग बंद कर दी है. फिलहाल कंपनी 14 अप्रैल तक लॉकडाउन के बाद की स्थि​ति पर ध्यान दे रही है. एअर इंडिया के प्रवक्ता ने कहा कि हम 14 अप्रैल के बाद के फैसले पर नजर रखे हुए हैं.

कोरोना के कहर से एविएशन इंडस्ट्री की हालत पस्त

गौरतलब है कि पिछले साल चीन के वुहान शहर में कोरोना वायरस का पहला मामला सामने आने के बाद से अब तक पूरी दुनिया में 12 लाख से भी अधिक लोग इससे संक्रमित हो चुके है. यही कारण है हर देश में अपने स्तर पर इस महामारी को रोकने की कोशिश में जुटा हुआ है. भारत में 21 दिनों का लॉकडाउन चल रहा है जोकि 14 अप्रैल को खत्म होगा. COVID-19 की वजह से जिस सेक्टर को सबसे अधिक नुकसान हुआ है, वो एविएशन इंडस्ट्री है. देश के विभिन्न हवाईअड्डों से किसी भी एयरलाइंस का विमान उड़ान नहीं भर रहा है.