Gujarat Exclusive > गुजरात > प्रवासी मजदूरों को लेकर अच्छी खबर, सूरत से यूपी, उड़ीसा, बिहार व झारखंड के लिए आज रवाना होंगी 9 ट्रेन

प्रवासी मजदूरों को लेकर अच्छी खबर, सूरत से यूपी, उड़ीसा, बिहार व झारखंड के लिए आज रवाना होंगी 9 ट्रेन

0
5026

केन्द्र सरकार के द्वारा लॉकडाउन की प्रवर्तमान परिस्थिति में श्रमिकों को उनके गांव तक पहुंचाने के लिए देशभर में श्रमिक स्पेश्यल ट्रेन शुरु करने का निर्णय लिया गया है. वहीं सोमवार को दिन के दौरान उड़ीसा की तीन और बिहार और झारखंड की दो समेत कुल पांच ‘श्रमिक स्पेश्यल ट्रेनों’ ने सूरत सेन्ट्रल रेलवे स्टेशन पर से प्रस्थान किया था.

सुबह 10 बजे, दोपहर 1 बजे, शाम 4 बजे, शाम 7 बजे और रात 10 बजे ये पांच ट्रेनें श्रमिकों को लेकर गांव जाने के लिए रवाना हुई. जिसमें सूरत शहर और जिले के 6000 जितने श्रमिक परिजनों के साथ गांव जाने के लिए रवाना हुए. इस दौरान संपूर्ण सोश्यल डिस्टेंसिंग का पालन के साथ अनुशासन से मास्क पहनकर केन्द्र सरकार के दिशा-निर्देश के अनुसार श्रमिकों ने ट्रेन में सवार होकर गांव की राह पकड़ी. आज युपी के लिए चार, उड़ीसा के लिए तीन, बिहार व झारखंड के लिए एक-एक ट्रेन चलेगी.

युपी के लिए दोपहर 2.30, शाम 5.30, रात 8.30, 11.30 को सूरत के प्लेटफॉर्म नंबर 4 से दो ट्रेन गोरखपुर और दो ट्रेन प्रयागराज के लिए चलेगी. उड़ीसा के लिए सुबह 10, दोपहर 1 और शाम 4 बजे ट्रेन चलेगी. झारखंड के लिए शाम 7 बजे और बिहार के लिए रात 10 बजे एक-एक ट्रेनें चलेगी. इस प्रकार मंगलवार को सूरत से 9 ट्रेनें चलेगी.

सोमवार को 155 ओलपाड विधानसभा के सायण विस्तार के उड़ीसा राज्य के गंजाम जिले के 1200 श्रमिक परिवारों को उड़ीसा उनके गांव में भेजने की व्यवस्था की गई है. ट्रेन में श्रमिक बैठते उससे पहले संपूर्ण ट्रेन को सेनिटाइज कर तथा उन्हें नाश्ता और फल दिए गए थे.

गुजरात के अस्पताल WHO के ‘सॉलिडेटरी’ क्लीनिकल ट्रायल में लेंगे हिस्सा