Gujarat Exclusive > देश-विदेश > मध्यप्रदेश प्रवासी मजदूरों के लिए अच्छी खबर, जारी किया हेल्पलाइन नंबर

मध्यप्रदेश प्रवासी मजदूरों के लिए अच्छी खबर, जारी किया हेल्पलाइन नंबर

0
1276

मध्यप्रदेश सरकार ने लॉकडाउन के चलते देश के विभिन्न राज्यों में फंसे प्रदेश के श्रमिकों की वापसी के पंजीकरण के लिए एक हेल्पलाइन नंबर जारी किया है. प्रदेश सरकार ने कहा कि श्रमिकों की जानकारी एकत्र करने के बाद वह उनकी वापसी के लिए योजना बनाएगी. अपर मुख्य सचिव आई.सी.पी. केशरी ने बताया कि अन्य राज्यों में फंसे जो प्रवासी श्रमिक मध्य प्रदेश लौटना चाहते हैं, वे राज्य नियंत्रण कक्ष के फोन नम्बर 0755-2411180 पर पंजीयन करा सकते हैं. इसके अतिरिक्त, mapit.gov.in/covid-19 साइट पर भी अपना पंजीयन करवा सकते हैं.

केवल मध्यप्रदेश के बाहर फंसे श्रमिकों के पंजीयन के लिए

उन्होंने बताया कि यह टेलीफोन नम्बर केवल मध्यप्रदेश के बाहर फंसे श्रमिकों के पंजीयन के लिये है. केशरी ने आग्रह किया है कि मध्यप्रदेश के बाहर फंसे श्रमिक इस टेलीफोन नम्बर अथवा पोर्टल में शीघ्र पंजीयन करायें. उन्होंने बताया कि श्रमिकों द्वारा दी गई जानकारी के आधार पर ही उनकी वापसी की योजना तैयार की जायेगा.

इस बीच, प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अपने ट्विटर अकाउंट के जरिए लोगों अन्य राज्यों में फंसे हुए मध्यप्रदेश के प्रवासी मजदूरों के बारे में जानकारी साझा करने की अपील की है. प्रदेश सरकार ने दावा किया है कि अन्य राज्यों में फंसे हुए प्रदेश के लगभग 50,000 श्रमिकों को वापस लाया गया है.

तालाबंदी के बीच सरकारी मदद की आस, वृद्धा ने की 50 किमी पैदल यात्रा लेकिन लौटी खाली हाथ