Gujarat Exclusive > गुजरात > सूरत से घर वापसी कर रहे प्रवासी श्रमिकों के लिए अच्छी खबर, आज रवाना होगी 30 श्रमिक ट्रेनें

सूरत से घर वापसी कर रहे प्रवासी श्रमिकों के लिए अच्छी खबर, आज रवाना होगी 30 श्रमिक ट्रेनें

0
1318

तालाबंदी के बाद अलग-अलग राज्यों में फंसे प्रवासी मजूदरों के लिए केंद्र सरकार से विशेष श्रमिक ट्रेनें चलाने का फैसला किया है. इन ट्रेनों के तहत अब तक हजारों की संख्या में लोगों की घर वापसी हो चुकी है लेकिन अभी भी बड़ी संख्या में प्रवासी मजदूर गुजरात के अलग-अलग हिस्सों में फंसे घर वापसी का इंतजार कर रहे हैं. अन्य राज्यों के श्रमिकों के लिए रविवार को सूरत से कुल 30 ट्रेन अन्य राज्यों के लिए जाएगी. इसमें बिहार के लिए 10, उत्तर प्रदेश के लिए 13, उड़ीसा के लिए छह और झारखंड के लिए एक ट्रेन सूरत से रवाना होगी.

रविवार को 30 ट्रेन के माध्यम से 35,000 से अधिक श्रमिक सूरत से अपने घर जाने के लिए रवाना होंगे. उत्तर प्रदेश के लिए जाने वाली श्रमिक स्पेशल ट्रेनों का आवागमन बढ़ जाने से रेलवे प्रशासन ने शुक्रवार को यूपी की 12 से अधिक ट्रेनों पर ब्रेक लगा दी. यूपी की ट्रेनों को अंतिम समय पर रोकने के कारण बिहार की ट्रेनों की संख्या बढ़ा दी गई.

शनिवार को रेलवे प्रशासन की ओर से पांच ट्रेन को पुनः मंजूरी मिलने के बाद उत्तर प्रदेश के लिए ट्रेन व्यवस्था फिर से शुरू की गई है. रविवार को उत्तर प्रदेश की 13 बिहार की 10 उड़ीसा के लिए छह और झारखंड के लिए एक ट्रेन उधना रेलवे स्टेशन से रवाना होगी. बिहार की ट्रेनों के लिए उधना से व्यवस्था की गई है. अभी तक जो ट्रेन 315 ट्रेन गई हैं उसमें सबसे ज़्यादा उत्तर प्रदेश की 167 है. बिहार के लिए 86 उड़ीसा 36 ट्रेन है. इसके अलावा अभी तक झारखंड, उत्तराखंड, राजस्थान और तमिलनाडु के लिए ट्रेन यहां से जा चुकी है.

दस हजार कोरोना पॉजिटिव वाला देश का तीसरा शहर बना अहमदाबाद