Gujarat Exclusive > देश-विदेश > मजदूर दिवस पर राजस्थान के लिए बड़ी खुशखबरी, मंत्री बोले- केंद्र से मिली ट्रेन की मंजूरी

मजदूर दिवस पर राजस्थान के लिए बड़ी खुशखबरी, मंत्री बोले- केंद्र से मिली ट्रेन की मंजूरी

0
1249

कोरोना वायरस की वजह से लागू लॉकडाउन में फंसे प्रवासी मजदूरों को राहत मिली है. केंद्र की इजाजत के बाद अब सभी मजदूर वापस जा पाएंगे. इस बीच राजस्थान सरकार के स्वास्थ्य मंत्री रघु शर्मा ने दावा किया है कि करीब दस लाख लोगों ने अबतक रजिस्ट्रेशन करवाया है, जो राजस्थान से जाएंगे या फिर बाहर से आएंगे.

रघु शर्मा का कहना है कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने केंद्र से मजदूरों को लाने-ले जाने के लिए ट्रेन चलाने की मांग की थी. इस पर केंद्र राजी हो गया है, वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए हमने सभी जिला कलेक्टरों से रेलवे अधिकारियों के संपर्क में रहने को कहा है.

स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि हमने एक पोर्टल बनाया है, जिस पर राजस्थान आने या जाने वाले लोगों को रजिस्टर करना था. गुरुवार रात तक उस पोर्टल पर 10 लाख लोगों ने रजिस्टर किया है. उन्होंने कहा कि ऐसे में इतनी बड़ी संख्या में लोगों का बस से आना संभव नहीं था.

क्वारनटीन में रहना होगा जरूरी

नियमों को लेकर स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि जो भी बाहर से आएगा, उनके लिए क्वारनटीन की व्यवस्था की जा रही है. सरपंच, प्रधान, चिकित्सा अधिकारी सभी मिलकर लोगों के गांव जाने की तैयारी में जुटे हैं. अगर गांव में किसी तरह की दिक्कत आती है, तो स्कूल को क्वारनटीन सेंटर बना दिया जाएगा. ये क्वारनटीन 14 दिन तक करना होगा.

गुजरात के स्थापना दिवस पर, मुख्यमंत्री विजय रुपाणी की खास अपील