Gujarat Exclusive > हमारी जरूरतें > थिएटर में दिलचस्पी रखने वालों के लिए अच्छी खबर, NSD में 26 सीटों के लिए जारी एडमिशन

थिएटर में दिलचस्पी रखने वालों के लिए अच्छी खबर, NSD में 26 सीटों के लिए जारी एडमिशन

0
204

नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा ने 3 साल के डिप्लोमा कोर्स इन ड्रामेटिक आर्ट्स के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार एनएसडी की आधिकारिक वेबसाइट nsd.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. इन पदों के लिए 28 जनवरी से 28 फरवरी 2020 तक आवेदन कर सकते है. कोर्स जुलाई 2020 से शुरू होगा. इस कोर्स के लिए कुल 26 सीटें उपलब्ध हैं. जिसके लिए दिल्ली, जयपुर, लखनऊ, भोपाल, चंडीगढ़, मुंबई, चेन्नई, पटना, गुवाहाटी, भुवनेश्वर, कोलकाता और बेंगलुरु सहित 12 केंद्रों पर परीक्षा का आयोजन किया जाएगा.

इसी साल जुलाई से शुरु होने वाला यह फुल टाइम कोर्स है, उम्मीदवारों को थिएटर के क्षेत्र में पेशेवर प्रशिक्षण देता है. उम्मीदवारों को एक्टिंग, डिजाइन, निर्देशन और थिएटर के अन्य डिसिप्लिन में प्रशक्षित किया जाएगा. सभी चयनित उम्मीदवारों को हर महीने 8,000 रुपये की स्कॉलरशिप दी जाएगी.

आवेदन करने के लिए उम्मीदवार को किसी भी विषय में ग्रेजुएट होना चाहिए. साथ ही उम्मीदवार 6 अलग-अलग थिएटर प्रोडक्शन में हिस्सा लिया हो चुका हो. साथ ही थिएटर अनुभव, हिंदी और अंग्रेजी का ज्ञान, थिएटर एक्सपर्ट से रिकमेंडेशन लेटर होना चाहिए. उसके बाद ही परीक्षा में बैठने की मंजूरी दी जाएगी. चयनित उम्मीदवारों को परीक्षा के दो दौर से गुजरना होगा. उसके बाद फिजिकल टेस्ट के बाद ही एडमीशन पक्का माना जाएगा.