Gujarat Exclusive > देश-विदेश > उत्तर प्रदेश में 26 मई से खुलेंगी सरकारी ऑफिस, तीन शिफ्ट में होगा काम

उत्तर प्रदेश में 26 मई से खुलेंगी सरकारी ऑफिस, तीन शिफ्ट में होगा काम

0
1367

कोरोना वायरस के बढ़ते संकट को देखते हुए पूरे देश में लॉकडाउन 4.0 लागू है लेकिन इस बार मोदी सरकार ने पाबंदियों में कुछ ढील दी दी हैं. कई राज्य अपनी स्थिति के हिसाब से पाबंदियां कम कर रही हैं. इसी क्रम में उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने एक नया आदेश जारी किया है. इसके तहत अब राज्य में 25 मई से सभी सरकारी दफ्तर 50 प्रतिशत स्टाफ के साथ खोल जाएंगे.

हालांकि सोमवार को ईद की छुट्टी होने के चलते 26 मई से सरकारी दफ्तरों में 50 प्रतिशत कर्मचारी आएंगे. उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव आरके तिवारी ने यह आदेश जारी किया है. योगी सरकार के आदेश के अनुसार, अब सरकार से संबंधित सभी दफ्तर खुलेंगे. इसके लिए तीन शिफ्ट में समय को बांटा गया है. नई व्यवस्था के अनुसार, सरकारी कार्यालय में सुबह 9 से लेकर शाम 5 बजे तक, सुबह 10 से लेकर शाम 6 बजे तक और सुबह 11 से लेकर शाम 7 बजे तक तीन शिफ्ट में काम होगा.

आदेश में यह भी कहा गया है कि सरकारी कार्यालय में कर्मचारियों के कार्य के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग के साथ ही अन्य सुरक्षात्मक उपायों का पूरा ध्यान रखा जाए. साथ ही इस बात पर भी जोर दिया गया है कि हर कर्मचारी अपने मोबाइल में आरोग्य सेतु एप का इस्तेमाल जरूर करें.

उत्तर प्रदेश सरकार प्रवासी कामगारों के सेवायोजन के लिए प्रवासी आयोग बनाने जा रही है. अपर मुख्य सचिव (गृह एवं सूचना) अवनीश कुमार अवस्थी ने रविवार को बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर ‘प्रवासी आयोग’ गठित किया जाएगा, जिसके तहत श्रमिकों को रोजगार मुहैया कराकर सामाजिक सुरक्षा की गारंटी दी जाएगी.

महाराष्ट्र में फिर से दो साधुओं की निर्मम हत्या से सनसनी, नांदेड़ पुलिस ने एक आरोपी को धरा