Gujarat Exclusive > देश-विदेश > कोरोना से हुई थी दूल्हे की मौत, बारात और अंतिम संस्कार में शामिल लोगों की जान अटकी

कोरोना से हुई थी दूल्हे की मौत, बारात और अंतिम संस्कार में शामिल लोगों की जान अटकी

0
1972

जब से देश में अनलॉक हुआ है तब से लोग कोरोना को लेकर थोड़ा लापरवाह हो गए हैं. रुके पड़े काम और आयोजन को निपटने के लिए लोग जान जोखिम में डाल रहे हैं. इस दौरान सरकार द्वारा जारी दिशानिर्देशों का पालन नहीं किया जा रहा है जिसकी वजह से लोग अपनी जान आफत में डाल रहे हैं. कुछ ऐसा ही बिहार में में देखने को मिला जब एक शादी 111 लोगों के लिए बर्बादी बन गई है. यहां तक कि दूल्हे की मौत के बाद उसके अंतिम संस्कार में शामिल कई लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं.

बिहार की राजधानी पटना में शादी में शामिल होने वाले लोग तेजी से संक्रमित पाए जा रहे हैं. अब तक इस शादी समारोह में शामिल हुए 369 लोगों की जांच हो चुकी है जिनमें से 89 संक्रमित पाए गये हैं जबकि 31 लोग पहले ही पॉज़िटिव पाए गए थे. पटना के पालीगंज में हुए इस शादी समारोह में दूल्हे की मौत शादी के अगले दिन ही हो गई थी.

जिला प्रशासन के मुताबिक, शादी 15 जून को हुई थी और अगले ही दिन दूल्हे की मौत हो गई थी. शादी में शामिल हुए कुछ लोगों में कोरोना के लक्षणों की शिकायत थी जिसके बाद बारातियों का ग्रुप सैंपल लिया गया, जहां 9 लोग संक्रमित पाए गए. इसके बाद कुछ और लोगों के संक्रमित होने की जानकारी मिली. स्वास्थ्य विभाग का कहना है कि चार चरणों में अब तक 369 लोगों के सैंपल लिए जा चुके हैं.

परिवार के मुताबिक दूल्हा शादी से पहले गाड़ी के जरिए दिल्ली से बिहार आया था. बिहार पहुंचने के बाद वह कुछ दिनों तक आइसोलेशन में भी रहा था. परिवार का कहना है कि शादी से पहले कोरोना के कुछ लक्षण नजर आने लगे थे. शादी के अगले दिन ही उसकी मौत हो गई. अंतिम संस्कार में शामिल हुए इलाके के स्थानीय दुकानदार, सब्जी विक्रेता और हलवाई की रिपोर्ट भी कोरोना पॉजिटिव है, जिसके बाद प्रशासन की चिंता बढ़ी हुई है.

आमिर खान के घर में कोरोना की दस्तक, रसोईया और ड्राइवर निकले संक्रमित