Gujarat Exclusive > देश-विदेश > देश में जारी तालाबंदी के बीच पटियाला में निहंगों का पुलिस पर हमला, ASI का हाथ काटा

देश में जारी तालाबंदी के बीच पटियाला में निहंगों का पुलिस पर हमला, ASI का हाथ काटा

0
396

देश में जारी कोरोना संकट के बीच कई तरह की शर्मसार करने वाली वारदातें भी सुनने को मिल रही है. ताजा मामले में पंजाब के पटियाला जिले में 12 अप्रैल को लोगों के एक समूह ने कथित तौर पर पुलिसकर्मियों पर हमला कर दिया, जिसमें एक असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर (एएसआई) का हाथ कट गया और दो अन्य पुलिसकर्मी घायल हो गए. एएसआई की पहचान हरजीत सिंह के रूप में हुई है, जिन्हें राजेंद्र हॉस्पिटल में ले जाया गया था, जहां से उन्हें चंडीगढ़ के PGI में रेफर कर दिया गया.

घटना कोरोना वायरस से निपटने के लिए लागू लॉकडाउन (तालाबंदी) के बीच हुई है. पुलिस ने बताया, चार-पांच ‘निहंगों’ (पारंपरिक हथियारों से लैस और ढीले नीले कमीज पहने हुए सिखों) का एक समूह एक वाहन में यात्रा कर रहा था, उन्हें मंडी बोर्ड के अधिकारियों ने सुबह करीब 6.15 बजे सब्जी मंडी में रुकने के लिए कहा.

पटियाला के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी), मनदीप सिंह सिद्धू ने बताया, “उन्हें (कर्फ्यू) पास दिखाने के लिए कहा गया था. लेकिन उन्होंने गेट और बैरिकेड पर वाहन से टक्कर मार दी.” उन्होंने बताया कि इसके बाद इस समूह ने पुलिसकर्मियों पर हमला किया. सिद्धू ने कहा, “एक एएसआई का हाथ तलवार से कट गया. इस हमले में सदर पटियाला के एक स्टेशन हाउस अधिकारी और एक अन्य अधिकारी को भी चोटें आई हैं.’’

लॉकडाउन ने कुत्तों को बनाया खूंखार, इंदौर में 1000 से ज्यादा लोगों को बनाया शिकार