Gujarat Exclusive > गुजरात > जीटीयू द्वारा अध्यापकों को दिया जाएगा ‘बेस्ट टेक गुरु’ का अवार्ड

जीटीयू द्वारा अध्यापकों को दिया जाएगा ‘बेस्ट टेक गुरु’ का अवार्ड

0
999

अहमदाबाद: गुजरात टेक्नोलॉजिकल यूनिवर्सिटी राज्य की सबसे बड़ी टेक्नोलॉजी विश्वविद्यालय है. जीटीयू को इस मुकाम पर पहुंचाने में इससे संबद्ध प्रोफेसरों की बड़ी हिस्सेदारी है.

ये प्रोफेसर जीटीयू को हर क्षेत्र में सफलता के शिखर पर पहुंचने के उद्देश्य से काम कर रहे हैं.

पिछले साल 2019 से “टेक गुरु अवार्ड” लॉन्च किया. वर्ष 2020 के लिए विभिन्न शाखाओं में 15 पुरस्कारों के लिए प्रोफेसरों से आवेदन आमंत्रित किए गए हैं.

जीटीयू के चांसलर प्रोफेसर डॉ. नवीन सेठ और कुल सचिव डॉ. के.एन ​ने पुरस्कार जीतने में विशेष भागीदारी के लिए प्रोफेसरों को बधाई दी है.

2019 से दिया जा रहा है टेक गुरु अवार्ड

इस सिलसिले में जानकारी देते हुए जीटीयू के कुलपति डॉ. नवीन सेठ ने कहा, “तकनीक के विकास में अहम भूमिका निभाने वाले जीटीयू से संबद्ध प्रोफेसरों की अहम हिस्सेदारी रही है.

जीटीयू राज्य का पहला विश्वविद्यालय है. जो टेक गुरु पुरस्कार देकर सर्वश्रेष्ठ प्रोफेसरों का सम्मान करता है.”

यह भी पढ़ें: बिहार में फिर से बढ़ा लॉकडाउन, 6 सितंबर तक प्रभावी रहेगा पुराना आदेश

10 श्रेणियों में 15 पुरस्कारों से किया जाएगा सम्मानित 

गुजरात टेक्नोलॉजिकल यूनिवर्सिटी में तकनीकी शिक्षा के प्रचार और प्रसार में सबसे आगे है. इसमें 450 से अधिक संबद्ध कॉलेज और 17,000 से ज्यादा फेकल्टी है.

विश्वविद्यालय के सभी विषयों के प्रोफेसरों, इंजीनियरिंग, फार्मेसी, मेनेजमेंट और आर्किटेक्चर के डिप्लोमा से लेकर मास्टर तक तमाम अभ्यासक्रम की सभी शाखाओं के कुल 10 श्रेणियों में 15 पुरस्कारों से सम्मानित किया जाएगा.

इस तरह करना होगा आवेदन 

अध्यापकों को आगमी 25 अगस्त तक GTU द्वारा प्रकाशित http://bta.gtu.ac.in/लिंक पर सभी दस्तावेजों को पीडीएफ प्रारूप में अपलोड करके पंजीकृत किया जा सकता है.

प्राध्यापकों की गुणवत्ता को ध्यान में रखते हुए जीटीयू समिति द्वारा चयनित शिक्षकों को 5 सितंबर 2020 को शिक्षा दिवस के मौके पर टेक गुरु पुरस्कार दिया जाएगा.

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग ने यूपी के मुख्य सचिव और डीजीपी को जारी किया समन