Gujarat Exclusive > गुजरात > गुजरात में एक बार फिर बारिश ने दी दस्तक, समुद्र ने अपना रौद्र रूप धारण

गुजरात में एक बार फिर बारिश ने दी दस्तक, समुद्र ने अपना रौद्र रूप धारण

0
189

गांधीनगर: पूरे गुजरात में एक बार फिर बारिश ने दस्तक दी है. स्वतंत्रता दिवस पर राज्य के कई जिलों में बारिश शुरू हुई थी. अब तक, गुजरात के 206 तालुकों में सार्वभौमिक वर्षा हो चुकी है. जिसमें सबसे ज्यादा 6 इंच बारिश तापी के व्यारा में हुई है. इस बीच मौसम विभाग की ओर से अगले 2 दिनों तक भारी बारिश की आशंका को लेकर अलर्ट घोषित किया गया है.

स्वतंत्रता दिवस समारोह के बीच राज्य में दिन भर बादल छाए रहे. लेकिन दोपहर के बाद बारिश शुरू हुई जिसके चलते राज्य के 206 तालुकों में वर्षा दर्ज की गई है. जिसमें सबसे ज्यादा 6 इंच बारिश तापी के व्यारा में हुई है. इस बीच, मौसम विभाग ने मंगलवार को 8 जिलों में ऑरेंज अलर्ट और बुधवार को 7 जिलों में येलो अलर्ट घोषित किया है. इसके अलावा दक्षिण गुजरात के तीन जिलों में ऑरेंज अलर्ट घोषित किया गया है. मौसम विभाग ने 16 अगस्त को भारी बारिश की संभावना जताई है.

इसके अलावा मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक द्वारका के समुद्र में भारी धाराएं देखने को मिल रही हैं. मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक समुद्र में 40 से 50 किमी की रफ्तार से हवा चलने की संभावना जताई गई है. जिससे द्वारका के समुद्र में भारी करंट देखने को मिल रहा है. वर्षा ऋतु के बीच द्वारका में समुद्र ने अपना रोद्र रूप धारण कर लिया है. गोमतीघाट, भाडकेश्वर समेत कई इलाकों में 10 से 15 फीट ऊंची लहरें उठ रही हैं. इस बीच मौसम विभाग ने अगले दो दिनों तक मछुआरों से समुद्र में नहीं उतरने का निर्देश दिया है.

बिलकिस बानो गैंगरेप केस के 11 आरोपी रिहा, जानिए गुजरात सरकार की किस नीति को मिला फायदा