Gujarat Exclusive > गुजरात > गुजरात कांग्रेस विधानसभा में नवनियुक्त सरकार का करेगी घेराव, 27 सितंबर से शुरू होगा सत्र

गुजरात कांग्रेस विधानसभा में नवनियुक्त सरकार का करेगी घेराव, 27 सितंबर से शुरू होगा सत्र

0
265

गांधीनगर: गुजरात विधानसभा का दो दिवसीय अल्पकालीन सत्र 27 सितंबर से शुरू होने जा रहा है. 2 दिन के इस सत्र में 4 अहम बिल पास होंगे. राज्य सरकार जहां इन अहम बिल को पास करवाने की पूरी कोशिश करेगी. वहीं सत्र हंगामेदार होने की उम्मीद जता रही है. विपक्षी दल कांग्रेस नवनियुक्त सरकार को महंगाई, कोरोना, महिला सुरक्षा और बाढ़ प्रभावित लोगों को मुआवजा देने की मांग को लेकर घेरने की रणनीति बना रही है.

इस संबंध में जानकारी देते हुए विधानसभा में विपक्ष के नेता परेश धनानी ने कहा कि विपक्ष ने विधानसभा सत्र के दौरान कोरोना काल में शहीद हुए कोरोना मृतकों को सामूहिक श्रद्धांजलि देने का सर्कुलर लाने की मांग की है. इसके अलावा तौकते चक्रवाती तूफान के दौरान पीड़ितों की सहायता में देरी को दूर करने के लिए प्रस्ताव पेश करने की मांग की है.

गौरतलब है कि बीते दिनों गुजरात के ज्यादातर जिलों में होने वाली भारी बारिश की वजह से बाढ़ की स्थिति पैदा हो गई थी. जिसकी वजह से हजारों मवेशियों की मौत हो चुकी है. इसके अलावा देवभूमि-द्वारका, राजकोट और जामनगर समेत सौराष्ट्र के गांव में रहने वाले बड़ी संख्या में बेघर हो गए हैं. गुजरात कांग्रेस इस मामले को लेकर भी सरकार को घेरने की कोशिश करेगी और फौरन प्रभावितों को मुआवजा देने की मांग वाले प्रस्ताव को पारित करने की मांग करेगी.

कौन से बिल पास होंगे?

दो दिवसीय इस सत्र में 4 विधेयक पारित होंगे. जिसमें गुजरात प्रोफेशनल मेडिकल एजुकेशन कॉलेज ऑन इंस्टीट्यूशन अमेंडमेंट एक्ट, गुजरात गुड्स एंड सर्विसेज टैक्स बिल अमेंडमेंट एक्ट-2021, गुजरात प्राइवेट यूनिवर्सिटी अमेंडमेंट 2021 और द यूनियन पार्टनरशिप गुजरात अमेंडमेंट बिल 2021 पास होगा.

राजकोट: बाढ़ प्रभावित ग्रामीणों के गुस्से का शिकार हुए भाजपा विधायक