Gujarat Exclusive > गुजरात > गुजरात ATS को मिली बड़ी सफलता, वडोदरा से ISIS का आतंकी गिरफ्तार

गुजरात ATS को मिली बड़ी सफलता, वडोदरा से ISIS का आतंकी गिरफ्तार

0
537

नागरिकता संशोधन कानून और जेएनयू में होने वाली हिंसा और तनाव के बीच गुजरात एटीएस को बड़ी सफलता मिली है. गुजरात की संस्कारी नगरी बडोदरा से ISIS से जुड़े आतंकवादी को गिरफ्तार किया है.

प्राप्त जानकारी के अनुसार आज दिल्ली पुलिस की स्पेशियल सेल आईएसआईएस से जुड़े तीन आतंकवादियों को गिरफ्तार किया है. इन आतंकवादियों से पूछताछ के बाद गुजरात एटीएस ने वड़ोदरा से शंकास्पद आतंकवादी मोहम्मद जफर को गिरफ्तार किया है. माना जा रहा है कि आतंकी जफर भी दिल्ली से पकड़े गए आतंकी के मॉड्यूल का हिस्सा है. जो भरूच और वडोदरा के आसपास में आतंकवादी गतिविधियों को अंजाम देने की तैयारी कर रहा था. गिरफ्तारी के बाद आतंकी जफर को अहमदाबाद लाया जा रहा है.

इससे पहले भी गुजरात एटीएस आईएसआईएस की गतिविधियों के लिए काम करने वाले दो मॉड्यूल का पर्दाफाश किया था. 2017 में गुजरात के राजकोट से वसीम और नईम रामोदिया को गिरफ्तार किया गया था. उसके एक साल बाद गुजरात के भरुच से मोहम्मद कासिम ओबेद मिर्ज़ा को गिरफ्तार किया गया था

गौरतलब हो कि दिल्ली के वज़ीराबाद में गोलीबारी के बाद तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया था. पुलिस ने पहले उसे अपराधी माना था. लेकिन जांच के बाद पता चला कि सभी आरोपी आतंकवादी संगठन आईएसआईएस से जुड़े है. दिल्ली पुलिस के अनुसार गिरफ्तार आतंकवादी दिल्ली-एनसीआर में एक बड़े हमले की योजना बना रहे थे. ये तमाम आतंकवादी नेपाल के रास्ते भारत में दाखिल हुए. ये सभी एक विदेशी हैंडलर के संपर्क में थे.