Gujarat Exclusive > गुजरात > गुजरात में आज से 30 अप्रैल तक बैंक सुबह 10 से दोपहर 2 बजे तक ही खुले रहेंगे

गुजरात में आज से 30 अप्रैल तक बैंक सुबह 10 से दोपहर 2 बजे तक ही खुले रहेंगे

0
274

अहमदाबाद: देश के साथ-साथ गुजरात में भी कोरोना की वजह से हालत गंभीर होती जा रही है. इसे ध्यान में रखते हुए राज्य भर के बैंकों के समय में अब बदलाव किया गया है.

आज से 30 अप्रैल तक बैंक केवल सुबह 10 से दोपहर 2 बजे तक ग्राहकों के लिए खुला रहेगा. gujarat bank time change

पैसा निकालने और जमा सहित किसी भी अन्य आवश्यक कार्य को करने के इच्छुक ग्राहकों को दोपहर 2 बजे से पहले पूरा करना होगा.

राज्य स्तरीय बैंकर्स की बैठक में लिया गया निर्णय gujarat bank time change

राज्य ने बैंक के समय में बदलाव पर चर्चा के लिए 15 अप्रैल को राज्य स्तर पर बैंकरों की एक बैठक आयोजित की गई थी. gujarat bank time change

इस बैठक में बैंक के टाइमिंग में बदलाव करने पर चर्चा के साथ ही सरकार के वित्त विभाग द्वारा एक परिपत्र भी जारी किया गया है.

इस परिपत्र में ग्राहक के आरटीजीएस, क्लियरिंग और रेमिटेंसिस जैसे कामों को प्राथमिकता दी जाएगी. सभी बैंकों के एटीएम में पर्याप्त धन रखने के लिए विशेष निर्देश जारी किए गए हैं, ताकि ग्राहकों को पैसे का लेन-देन करने में किसी तरह की कठिनाई का सामना न करना पड़े. gujarat bank time change

सभी फील्ड की ऑफिस में 50 फीसदी कर्मचारी gujarat bank time change

कोरोना महामारी की वजह से सभी क्षेत्रों में 50 प्रतिशत कर्मचारियों के साथ काम किया जा रहा है. जिसके कारण बैंकों में कर्मचारियों की संख्या भी कम कर दी गई है.

इतना ही नहीं ज्यादातर कर्मचारी वर्क फ्रॉम होम कर रहे हैं. कई बैंकों के कर्मचारियों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर पूरे स्टाप में हंगामा मच गया है.

उल्लेखनीय है कि शहरों के बाद अब गुजरात के ग्रामीण इलाकों में कोरोना अपना कहर बरपा कर रहा है. मेहसाणा में भी कोरोना के दैनिक मामलों की संख्या में लगातार वृद्धि दर्ज की जा रही है.

जिसकी वजह से स्थानीय प्रशासन सख्त कार्रवाई कर रहा है. बाजारों और दुकानों पर होने वाली भीड़ को कम करने के उद्देश्य से यह फैसला लिया गया है.

पिछले 24 घंटों में मेहसाणा जिले में 460 अधिक सकारात्मक मामले सामने आए हैं. जिसके बाद मेहसाणा में एक्टिव मामलों की संख्या 3,688 हो गई है. gujarat bank time change

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

अहमदाबाद के निजी कोविड अस्पतालों में एक भी ICU बेड खाली नहीं, मरीजों की हालत चिंताजनक