Gujarat Exclusive > गुजरात > Breaking: गुजरात बीजेपी ने उपचुनाव के लिए 7 उम्मीदवारों के नामों का किया ऐलान

Breaking: गुजरात बीजेपी ने उपचुनाव के लिए 7 उम्मीदवारों के नामों का किया ऐलान

0
384
  • कांग्रेस से बागवत करने वाले पांच विधायकों को मिला टिकट
  • पार्टी के इस फैसले से भाजपा में आंतरिक असंतोष का बढ़ा खतरा

अहमदाबाद: गुजरात में तीन नवंबर को होने वाले आठ विधानसभा सीटों के उपचुनाव के लिए भाजपा ने सात सीटों के लिए उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर दिया है.

लेकिन भाजपा ने आठवी सीट लिंबडी को लेकर अभी तक उम्मीदवार के नाम का ऐलान नहीं किया.

कांग्रेस से बगावत करने वाले 5 विधायकों को भाजपा ने बड़ा तोहफा दिया है.

कांग्रेस से बगावत करने वालों को मिला तोहफा

कच्छ की अबडासा सीट से प्रद्युम्न सिंह जाडेजा, करजण से अक्षर पटेल, धारी से जे.वी काकडिया, गढडा से आत्माराम परमार को टिकट मिला है.

डांग से विजय पटेल, मोरबी सीट से ब्रिजेश मेरजा और कपराडा से जीतू चौधरी को चुनावी मैदान में उतारा गया है.

पहले से ही माना जा रहा था कि राज्यसभा चुनाव के दौरान कांग्रेस से बगावत करने वाले नेताओं को भाजपा बड़ा तोहफा दे सकती थी. उम्मीदवारों के नामों का ऐलान होने के बाद यह सही साबित हो गया है.

कांग्रेस से भाजपा में जाने वाले पांच विधायकों को पार्टी ने टिकट दे दिया है.

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सी.आर. पाटिल आठ नामों को अंतिम रूप देने के लिए दिल्ली में डेरा डाला था. जो अब दिल्ली से गुजरात वापस लौट आए हैं.

भाजपा में आंतरिक असंतोष का बढ़ा खतरा

भाजपा उपचुनाव में बाहर से आने वाले नेताओं को चुनावी मैदान में उतारा है. पार्टी के इस फैसले से पार्टी के भीतर नाराजगी का माहौल देखने को मिल रहा है.

पार्टी के इस फैसले से कार्यकर्ताओं में भी व्यापक असंतोष है क्योंकि पार्टी के भीतर कई वर्षों से ईमानदारी से काम कर रहे लोगों को अभी तक कुछ नहीं मिला है.

पार्टी अध्यक्ष सी. आर. पाटिल ने खुद घोषणा की थी कि भाजपा अब चुनाव के लिए आयातित कांग्रेस उम्मीदवारों पर भरोसा नहीं करेगी. लेकिन उम्मीदवारों का नाम सामने आने के बाद उनका वह दावा झूठा साबित हो रहा है.

राज्यसभा चुनाव के दौरान कांग्रेस के आठ विधायकों ने इस्तीफा दे दिया था. जिसमें अबडासा से प्रद्युम्नसिंह जाडेजा, मोरबी से ब्रिजेश मेरजा, करजण से अक्षय पटेल, गढ्डा से प्रवीण मारु, धारी से जे.वी. काकडिया, कपराडा से जीतु चौधरी, डांग से मंगल गावित और लिंबडी से सोमा पटेल का नाम शामिल है.

कांग्रेस जहां इन सीटों को एक बार फिर जीतने के लिए पूरी ताकत लगा रही है. वहीं भाजपा भी इन सीटों पर कामयाबी हासिल करने के लिए रणनीति बना रही है.

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

गुजरात विधानसभा उपचुनाव: आचार संहिता लागू, 18 लाख वोटर उम्मीदवारों के भाग्य का करेंगे फैसला