Gujarat Exclusive > गुजरात > गुजरात BJP को लगा बड़ा झटका, भरूच से सांसद मनसुख वसावा ने दिया इस्तीफा

गुजरात BJP को लगा बड़ा झटका, भरूच से सांसद मनसुख वसावा ने दिया इस्तीफा

0
581

अहमदाबाद: गुजरात में स्थानीय निकाय चुनाव से पहले भाजपा को बड़ा झटका लगा है. भरूच के सांसद मनसुख वसावा ने इस्तीफा दे दिया है. उन्होंने अपना इस्तीफा प्रदेश अध्यक्ष सीआर पाटिल को भेज दिया है.

पाटिल ने उनका इस्तीफा स्वीकार लिया है. माना जा रहा है कि उनकी पार्टी में अनदेखी हो रही थी. Gujarat BJP MP resigns

2019 लोकसभा चुनाव में वसावा ने कांग्रेस उम्मीदवार शेर खान पठान को मात देकर चुनाव जीतने में कामयाबी हासिल की थी. Gujarat BJP MP resigns

सीआर पाटिल को खत लिखकर दी सूचना Gujarat BJP MP resigns

मनसुख वसावा ने कहा कि बीजेपी ने मुझे बहुत कुछ दिया है, मैं केंद्रीय नेतृत्व को धन्यवाद देता हूं. मैंने पार्टी के प्रति निष्ठा बनाए रखी है, पार्टी के मूल्यों को अपने जीवन का मूल्य बनाया.

मैं एक इंसान हूं, मैंने अनजाने में एक गलती की है, मैं इस कारण से पार्टी से इस्तीफा देता हूं कि मेरी गलती की वजह से पार्टी को नुकसान ना पहुंचे. Gujarat BJP MP resigns

मनसुख वसावा ने आगे कहा कि बजट सत्र के दौरान मैं व्यक्तिगत रूप से लोकसभा अध्यक्ष से भी मिलूंगा और लोकसभा सदस्य के पद से इस्तीफा दे दूंगा.

गुजरात सरकार के फैसले का कर चुके हैं विरोध

गौरतलब है कि भाजपा सांसद मनसुख वसावा ने नर्मदा जिले में 121 गांवों को इको-सेंसिटिव जोन में शामिल करने का विरोध किया था. माना जा रहा है कि पार्टी से मनसुख वसावा काफी दिनों से नाराज चल रहे थे.

क्योंकि गुजरात सरकार आदिवासी इलाके के 121 गांवों को इको-सेंसिटिव ज़ोन में शामिल कर दिया था. पार्टी के इस फैसले का खुले मन से वसावा ने विरोध किया था.

बीजेपी सांसद मनसुख वसावा ने हाल ही में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को नर्मदा के 121 गांवों को इको-सेंसिटिव जोन से बाहर निकालने के लिए पत्र लिखा था. Gujarat BJP MP resigns

मनसुख वसावा ने आशंका व्यक्त किया था कि अगर सरकार ऐसा नहीं करेगी तो 121 गांवों के लोग आंदोलन करेंगे. हालांकि उनके इस पत्र के बाद भी केंद्रीय नेतृत्व की ओर उचित जवाब नहीं मिला था.

गुजरात में लव जिहाद कानून बनाने की कर चुके हैं मांग Gujarat BJP MP resigns

भरूच से भाजपा सांसद मनसुख वसावा राज्य में लव जिहाद का कानून बनाने की मांग कर चुके हैं. वसावा ने कहा कि पुलिस को भी लव जिहाद मामले की जानकारी है, लेकिन कानून की कमी के कारण पुलिस कुछ नहीं कर सकती.

विदेशी कारकों के इशारे पर कुछ मुस्लिम युवकों द्वारा देश की हिंदू लड़कियों को बहकाने की साजिश चल रही है. Gujarat BJP MP resigns

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

मुख्तार अब्बास नकवी ने राहुल गांधी को पार्ट टाइम पॉलिटिशियन और फुल टाइम पर्यटक बताया