Gujarat Exclusive > गुजरात > गुजरात BJP का ‘मिशन 182’, केंद्रीय मंत्री मनसुख मांडविया भी बने पेज प्रमुख

गुजरात BJP का ‘मिशन 182’, केंद्रीय मंत्री मनसुख मांडविया भी बने पेज प्रमुख

0
416

गांधीनगर: गुजरात में 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा ने अभी से तैयारी शुरू कर दी है. Gujarat BJP page parmukh

गुजरात के मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री पेज प्रमुख की जिम्मेदारी संभालने के बाद अब केंद्रीय मंत्री मनसुख मांडविया भी पेज प्रमुख बन गए हैं.

भाजपा ‘मिशन 182’ के तहत आज से तैयारी शुरू कर दी है.

केंद्रीय मंत्री मनसुख मांडविया भी बने पेज प्रमुख

केंद्रीय मंत्री मनसुख मांडविया पलिताणा विधानसभा क्षेत्र के बूथ संख्या 122 का पेज प्रमुख बने हैं. मांडविया ने अपने पेज की सूची भावनगर जिला अध्यक्ष को सौंप दी है.

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सीआर पाटिल ने पार्टी कार्यकर्ताओं को अगले विधानसभा चुनाव में सभी 182 सीटें जीतने का लक्ष्य रखा है. Gujarat BJP page parmukh

पाटिल ने स्पष्ट शब्दों में पार्टी के नेताओं से कहा कि पार्टी उन सांसद, विधायक, जिला अध्यक्ष और तालुका अध्यक्षों के खिलाफ कार्रवाई करेगी जो सात दिनों में पेज प्रमुख और पेज समिति नहीं बनाएगी.

पाटिल पार्टी नेताओं को दे चुके हैं सख्त निर्देश Gujarat BJP page parmukh

उल्लेखनीय है कि सीआर पाटिल ने पहले ही एक सार्वजनिक बैठक में कहा था कि जो कोई भी विधानसभा का टिकट चाहता है. उसे पहले अपना पेज मजबूत करना होगा.

जो काम करेगा उसी को ही टिकट मिलेगा.

क्या होता है पेज प्रमुख

प्रत्येक निर्वाचन क्षेत्र की मतदाता सूची निर्वाचन आयोग द्वारा तैयार की जाती है. इसमें प्रत्येक पेज पर 30 मतदाताओं का नाम होता है. इस पेज के लिए भाजपा एक अध्यक्ष नियुक्त करती है.

आमतौर पर यह पेज प्रमुख उस क्षेत्र, सोसायटी, मोहल्ला या फिर पोल का कार्यकर्ता होता है. Gujarat BJP page parmukh

पेज प्रमुख को जबतक चुनाव नहीं होता है तबतक 30 मतदाताओं के साथ संपर्क रखने की जिम्मेदारी दी जाती है. पेज प्रमुख के साथ प्रदेश अध्यक्ष से लेकर अलग-अलग नेता लगातार संपर्क में रहते हैं.

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

गुजरात बेमौसम बारिश: CM रूपाणी ने कहा सर्वे कर किसानों को दिया जाएगा मुआवजा