Gujarat Exclusive > गुजरात > Breaking: विधानसभा उपचुनाव, डांग के अलावा तमाम सीटों पर भाजपा उम्मीदवार तय

Breaking: विधानसभा उपचुनाव, डांग के अलावा तमाम सीटों पर भाजपा उम्मीदवार तय

0
315
  • गढडा सीट के लिए आत्माराम परमार का नाम लगभग तय
  • कांग्रेस के सभी पांच पूर्व विधायकों को टिकट मिलना लगभग निश्चित
  • सी.आर. पाटिल कल दिल्ली के लिए होंगे रवाना

गांधीनगर: राज्य में आठ विधानसभा सीटों के उपचुनावों के लिए डांग सीट को छोड़कर सभी अन्य सीटों पर भाजपा के उम्मीदवार तय कर दिए गए हैं.

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सी.आर. पाटिल कल दिल्ली रवाना होने वाले हैं वह पार्टी आला कमान को आठ सीटों के उम्मीदवारों की सूची सौंपेंगे.

आठ सीटों पर होने वाले विधानसभा उपचुनाव के लिए पूर्व कैबिनेट मंत्री आत्माराम परमार का नाम निश्चित माना जा रहा है.

भाजपा संसदीय बोर्ड की बैठक के औपचारिक पैनल में भाजपा के पूर्व कैबिनेट मंत्री आत्माराम परमार, पूर्व जिला पंचायत न्याय समिति के अध्यक्ष शशि भोज, गढडा के पूर्व विधायक मगनभाई राणवा के बेटे शांतिलाल राणवा और वडोदरा के डिप्टी मेयर जिवराज चौहान की पैनल बनाई गई थी.

भाजपा संसदीय बोर्ड की बैठक में लिंबडी, गढडा और डांग सीटों पर उम्मीदवारों नामों पर चर्चा की गई. पांच पूर्व विधायक जिन्होंने कांग्रेस छोड़कर भाजपा को ज्वाइन कर लिया है उन्हे टिकट मिलने की उम्मीद जताई जा रही है.

जबकि गढडा के लिए आत्माराम परमार का नाम निश्चित माना जा रहा है. इस प्रकार माना जा रहा है कि भाजपा की आठ सीटों में से छह के उम्मीदवार लगभग निश्चित हो गए हैं.

यह भी पढ़ें: रूपाणी सरकार ने गरीब-सामान्य परिवार को लेकर लिया एक और महत्वपूर्ण निर्णय

उपचुनाव को लेकर भाजपा में अंदरूनी खीचतान तेज हो गई है. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार कांग्रेस से आने वाले अगर 5 पूर्व विधायकों को पार्टी टिकट देती है तो पार्टी में नाराजगी बढ़ने की संभावना जताई जा रही है.

इन परिस्थितियों में भाजपा आलाकमान के लिए सबसे बड़ी चुनौती यह है कि असंतोष की आग को बुझाया जाए और इसका असर उपचुनावों पर ना पड़े.

गुजरात के जिन आठों सीटों पर उपचुनाव होने वाला है उन तमाम सीटों पर 2017 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के उम्मीदवारों को कामयाबी हासिल हुई थी.

लेकिन राज्यसभा चुनाव से बिल्कुल पहले कांग्रेस के विधायकों ने इस्तीफा दे दिया था. कुछ विधायक भाजपा में शामिल भी हो चुके हैं.

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

HC की सख्त टिप्पणी के बाद CM रुपाणी ने कहा- नेताओं को भी करना होगा नियमों का पालन