Gujarat Exclusive > गुजरात > गुजरात: अहमदाबाद-सूरत में छठ पूजा पर लगा कोरोना का ग्रहण

गुजरात: अहमदाबाद-सूरत में छठ पूजा पर लगा कोरोना का ग्रहण

0
380

अहमदाबाद/सूरत: आस्था का महापर्व छठ को लेकर देश के कुछ राज्यों में सियासत तेज हो गई है. दिल्ली के बाद महाराष्ट्र सरकार ने छठ पूजा पर प्रतिबंध लगा दिया है.

गुजरात में भी कोरोना महामारी के बीच आज से चार दिवसीय उत्सव शुरू हो गया है. इस बार छठ पूजा पर भी कोरोना का असर साफ दिखाई दे रहा है.

अहमदाबाद और सूरत में छठ पूजा पर कोरोना का ग्रहण लग गया है. Gujarat Chhath Puja

छठ पूजा पर लगा प्रतिबंध

छठ पूजा में महिलाएं नदी तट पर जाकर सूर्य भगवान की पूजा करती हैं. लेकिन गुजरात में बीते कुछ दिनों से कोरोना का कहर बढ़ता जा रहा है. Gujarat Chhath Puja

माना जा रहा है कि एक जगह भीड़ जमा होने पर कोरोना का खतरा ज्यादा बढ़ जाता है. इसलिए जिला प्रशासन ने छठ पूजा पर प्रतिबंध लगा दिया है.

गुजरात के अहमदाबाद और सूरत सहित कई बड़े शहरों में बिहार और उत्तर प्रदेश के लोग बड़ी संख्या में रहते हैं. इन लोगों को इस साल छठ पूजा करने का मौका नहीं मिलेगा.

यह भी पढ़ें: अहमदाबाद: SVP अस्पताल में कोरोना एम्बुलेंस की लगी लंबी लाइन, बढ़ा अस्पताल पर दबाव

अहमदाबाद में वर्षों से चली आ रही छठ पूजा इस बार नहीं की जाएगी. कोरोना महामारी को मद्देनजर रखते हुए आयोजकों ने इस वर्ष इंदिरा ब्रिज के नीचे साबरमती नदी के तट पर आयोजित होने वाले छठ पूजा को नहीं करने का फैसला किया है. इसके अलावा सूरत में भी छठ पूजा आयोजित नहीं करने का भी निर्णय लिया गया है. Gujarat Chhath Puja

कोरोना महामारी की वजह से इस साल सूरत नगर पालिका ने छठ पूजा करने की मंजूरी नहीं दी है. जिसकी वजह से छठ पूजा समितियों ने किसी भी तरह का आयोजन नहीं करने का फैसला किया है.

लेकिन समिति ने लोगों से घर में रहकर छठ पूजा करने की अपील की है. Gujarat Chhath Puja

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

नए साल पर अहमदाबाद में बढ़ा कोरोना का कहर, बोपल बना नया हॉटस्पॉट