Gujarat Exclusive > गुजरात > गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी, राम मंदिर ट्रस्ट की घोषणा का किया स्वागत

गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी, राम मंदिर ट्रस्ट की घोषणा का किया स्वागत

0
411

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को कैबिनेट की बैठक के बाद लोकसभा में राम मंदिर निर्माण के लिए ट्रस्‍ट बनाने की घोषणा की. मोदी सरकार ने ट्रस्‍ट का नाम राम मंदिर तीर्थ क्षेत्र दिया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संसद भवन में घोषणा की कि हमने अयोध्या में राम मंदिर के विकास के लिए एक योजना तैयार की है. राम मंदिर निर्माण के लिए बने क्षेत्र को ‘श्री राम जन्मभूमि तीर्थक्षेत्र’ नाम दिया गया है. मोदी के ऐलान के बाद विपक्ष फैसले पर सवाल खड़ा कर रहा है वहीं गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपानी इस फैसले का स्वागत कर रहे हैं.

मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने कहा कि करोड़ों हिन्दुओं की श्रद्धा-आस्था के केन्द्र के समान अयोध्या में भगवान रामचंद्र बनाने के लिए प्रधानमंत्री और उनकी सरकार की ओर से जताई गई प्रतिबद्धता इस निर्णय में प्रतिबिंबित होती है. इस ऐतिहासिक निर्णय पर मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि राम मंदिर निर्माण के लिए 67 एकड़ जमीन और 5 एकड़ जमीन सुन्नी वक्फ बोर्ड को आवंटित करने से बरसों पुरानी इस समस्या का परिपक्वता से समाधान हुआ है.

उन्होंने देश की सर्वोच्च अदालत की ओर से दिए गए निर्णय का जनता-जनार्दन और सरकार के सौहार्दपूर्ण वातावरण के जरिए स्वागत करने तथा बरसों की विवादित समस्या का सरलता से समाधान कर जनभावनाओं का सम्मान करने के लिए प्रधानमंत्री मोदी को धन्यवाद दिया.