Gujarat Exclusive > गुजरात > गुजरात के CM ने जन स्मॉल फाइनेंस बैंक की 15 शाखाओं का किया ई- लोकार्पण

गुजरात के CM ने जन स्मॉल फाइनेंस बैंक की 15 शाखाओं का किया ई- लोकार्पण

0
271

अहमदाबाद: गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने गांधीनगर से जन स्मॉल फाइनेंस बैंक की 15 नई शाखाओं का आज ई- लोकार्पण किया. Gujarat chief minister

इस अवसर पर, मुख्यमंत्री ने कहा कि आईटी रिटर्न, मोर्गेज या जीएसटी नंबर के बिना छोटे आदमी या फिर व्यापारी को छोटे ऋण देना यह समय की मांग है.

देश की अर्थव्यवस्था को पांच ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था बनाने के लिए आवश्यक है कि क्रेडिट-कैपिटल छोटे पुरुषों के हाथों में पहुंचे.

पीएम मोदी का सपना होगा साकार

सीएम रूपाणी ने आगे कहा कि पीएम मोदी “आत्मनिर्भर भारत” के सपने को साकार करके भारत को पांच ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था बनाने के लक्ष्य की दिशा में काम कर रहे हैं.

ऐसे में छोटे लोग स्वरोजगार बनने के लिए बैंकों से लोग लेकर अपना योगदान इस सपना को साकार करने में दे सकते हैं. Gujarat chief minister

छोटे लोगों को मिलेगा आसानी से लोग Gujarat chief minister

मुख्यमंत्री ने सुझाव दिया कि जन स्मॉल फाइनेंस बैंक राज्य में छोटे लोगों के लिए बैंक के रूप में कार्य कर रहा है. जिसे आम आदमी और छोटे स्वरोजगार के लिए वित्तीय सहायता प्रदान करने में राज्य सरकार की योजनाओं में सहयोग करना चाहिए. इस सिलसिले में विजय रूपानी ने कहा कि मुख्यमंत्री महिला उत्कर्ष योजना में महिलाओं को गहनों पर आसानी से बैंक से ब्याज मिल सकेगा.

उन्होंने कहा कि “आत्मनिर्भर भारत” योजना के तहत राज्य के 2.5 लाख लोगों को 2500 करोड़ रुपये का ऋण मिला है. आवेदकों को 2% ब्याज पर 1 लाख रुपये और 4% ब्याज पर 2.5 लाख रुपये का ऋण मिला है.

राज्य सरकार ने क्रमशः 6% और 4% ब्याज का अनुदान दिया है. Gujarat chief minister

मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि राज्य के सहकारी बैंक भी छोटे लोगों को बड़े बैंक के तौर पर ब्याज दे रहे हैं. ग्रामीण क्षेत्रों में बैंक प्रबंधक लोगों को काम के आधार पर लोन देते हैं.

लेकिन अब जन स्मॉल फाइनेंस बैंक सामान्य लोगों का बैंक बन जाएगा. Gujarat chief minister

राज्य के लोगों की ओर से मुख्यमंत्री ने बधाई दी और जन स्मॉल फाइनेंस बैंक के अधिकारियों को शुभकामनाएं दीं. भावनगर, भरूच, घाटलोडिया, मोडासा, वराछा, भुज, मेहसाणा, वलसाड, गोधरा, हिम्मतनगर, जूनागढ़, राजकोट, कलोल, नारोल और पाटन में जन स्मॉल फाइनेंस बैंक शाखाओं के ई-उद्घाटन के अवसर पर मुख्यमंत्री के अतिरिक्त मुख्य सचिव एम. के दास और जन स्मॉल फाइनेंस बैंक के एमडी अजय कंवर और जोनल हेड गौरव जैठवा भी इस मौके पर मौजूद रहे. Gujarat chief minister

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

गुजरात के वलसाड में कबाड़ की गोदाम में लगी भीषण आग पर काबू