Gujarat Exclusive > गुजरात > अन्य राज्यों के मुकाबले गुजरात में कोरोना की स्थिति बेहतर: CM विजय रूपाणी

अन्य राज्यों के मुकाबले गुजरात में कोरोना की स्थिति बेहतर: CM विजय रूपाणी

0
825

राजकोट: गुजरात के राजकोट में कोरोना के बढ़ते आतंक को लेकर राज्य के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने शीर्ष अधिकारियों के साथ एक महत्वपूर्ण बैठक की.

बैठक के बाद उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए कहा कि ” दुनिया के ज्यादातर देशों में कोरोना दस्तक दे चुका है.

अन्य राज्यों के मुकाबले गुजरात में कोरोना की स्थिति काफी बेहतर है. सीएम रूपाणी ने दावा करते हुए कहा कि कोरोना के मामले में गुजरात 12 वें स्थान पर है.

गुजरात में अन्य राज्यों के मुकाबले कोरोना की स्थिति बेहतर  

उन्होंने कहा कि गुजरात पहला राज्य है जहाँ कोरोना मामलों की संख्या अन्य राज्यों की तुलना में कम है. इसके दो कारण हैं, पहला निजी क्लीनिक जल्दी शुरू कराना और दूसरा निजी अस्पतालों कोविड का इलाज शुरू करना.

इस मौके पर उन्होंने कहा कि गुजरात के जो लोग प्राइवेट अस्पतालों में इलाज कराने का खर्च उठा सकते हैं वह लोग प्राइवेट अस्पतालों में इलाज करा रहे हैं. लेकिन ज्यादातर लोग सरकारी अस्पतालों में कोरोना का इलाज करा रहे हैं.

यह भी पढ़ें: बिना मास्क घर से निकला पड़ेगा भारी, गुजरात में बढ़ी जुर्माना की राशि

नियमों का पालन नहीं करने वालों पर लगेगा जुर्माना

राजकोट के दौरा पर गए सीएम रूपाणी ने आगे कहा कि सरकार कोरोना की स्थिति पर लगातार नजर रखे हुए है. शहरों पर सरकार का विशेष ध्यान है. इन दिनों गुजरात के हर जिले में कोरोना के नए मामले दर्ज किए जा रहे हैं.

हालांकि सरकार कोरोना में संक्रमण को रोकने के लिए कई नियम बना रही है. उन्होंने कहा कि मास्क नहीं पहनने वालों से भारी जुर्माना वसूले जाने का फैसला किया गया है.

लोगों से की अपील 

सोशल डिस्टेंसिंग पालन करना, बार-बार हाथ सैनेटाइज करते रहने के अलावा बड़ी उम्र के लोगों को घर से बाहर नहीं निकलने जैसे नियमों को बनाया गया है.

उन्होंने कहा, “हमें कोरोना के बीच जिंदगी जीने का तरीका सीखना होगा. कोरोना पर काबू पाने के लिए नियम बनाना सरकार की जिम्मेदारी है.

राज्य के कोरोना संक्रमितों का अच्छा इलाज, कम लागत, दवा और डॉक्टर उपलब्ध कराना सरकार की जिम्मेदारी है. हमने 22 मार्च को 1200 बेड की कोविड अस्पताल की घोषणा की थी.

जिसे हमने सिर्फ 10 दिनों में बना दिया था. राज्य में कोरोना संक्रमितों की बढ़ती संख्या को लेकर सूरत में 1000 बेड वाला कोविड अस्पताल का निर्माण कार्य जारी है.

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

सूरत में बढ़ा कोरोना का आतंक, 10 हजार के पार हुई संक्रमितों की संख्या