Gujarat Exclusive > गुजरात > तालाबंदी से घबराने की जरूरत नहीं, सभी जरुरी सामान हमारे पास उपलब्ध : विजय रूपाणी

तालाबंदी से घबराने की जरूरत नहीं, सभी जरुरी सामान हमारे पास उपलब्ध : विजय रूपाणी

0
393

गांधीनगर: भारत में कोरोना वायरस के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं और अब पॉजिटिव मामलों की संख्या 562 हो चुकी है जबकि अब तक नौ लोग अपनी जान भी गंवा चुके हैं. वहीं गुजरात में भी अब तक 38 मामले सामने आ चुके हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को इस घातक महामारी के प्रसार को रोकने के लिए 21 दिनों के लिए देश में पूर्ण तालाबंदी की घोषणा की. वहीं गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपानी ने भी गुजरात के लोगों से प्रधानमंत्री मोदी की अपील पर अमल करने का निवेदन किया है.

खबरों के मुताबिक, पीएम मंत्री मोदी द्वारा 21 दिन की तालाबंदी की घोषणा के बाद लोगों को उनकी ज़रूरत का सामान नहीं मिल पा रहा है. इससे राज्य के विभिन्न शहरों में लोगों की भीड़ जुट गई है. इसको ध्यान में रखकर मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने गुजरात के लोगों को आश्वासन दिया है कि राज्य सरकार के पास सभी आवश्यक वस्तुएं उपलब्ध हैं. उन्होंने कहा कि गुजरात के लोगों को घबराने की जरूरत नहीं है. दूध, सब्जियां, दवाएं, अनाज, किराने का सामान उपलब्ध होगा. इसके अलावा अस्पताल, प्रयोगशाला और चिकित्सा सेवाएं जारी रहेंगी.

मालूम हो कि गुजरात के कुल 34 अस्पताल कोरोना वायरस के लिए आरक्षित हैं. यदि किसी प्रकार की इमेरजेंसी होती है, तो इसका उपयोग किया जाएगा. साथ ही राज्य के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी लगातार लोगों से घरों में रहने और सोशल मीडिया पर लॉकडाउन का पालन करने की अपील कर रहे हैं. इसके अलावा, सीएम रूपानी ने वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए क्वारंटाइन में लोगों से बात करके उनका उत्साह बढ़ाने की कोशिश की.

Corona Live Update: तीसरी बार भी पॉजिटिव आई सिंगर कनिका कपूर की टेस्ट रिपोर्ट