Gujarat Exclusive > गुजरात > गुजरात सीएमओ का एक और कर्मचारी कोरोना से संक्रमित

गुजरात सीएमओ का एक और कर्मचारी कोरोना से संक्रमित

0
397

गुजरात मुख्यमंत्री कार्यालय (Gujarat CMO) का एक कर्मचारी कोरोना संक्रमित पाया गया है. पिछले 25 दिनों में यह दूसरी बार है जब गुजरात सीएमओ (Gujarat CMO) का कोई कर्मचारी कोरोना से संक्रमित पाया गया है.

इससे पहले सचिवालय और विधान सभा में कर्मचारियों का कोरोना टेस्ट कराया गया था. सोमवार को गुजरात सीएमओ (Gujarat CMO) के कर्मचारियों और साथ ही मंत्रियों के विभिन्न अधिकारियों के साथ काम करने वाले कर्मचारियों का भी कोरोना टेस्ट कराया गया था.

इस अभियान के तहत स्वर्णिम संकुल भवन में गुजरात सीएमओ (Gujarat CMO) के कर्मचारी का कोरोना टेस्ट हुआ जिसमें वह पॉजिटिव पाया गया है.

142 कर्मचारियों का टेस्ट

भवन में दोपहर तक सभी 142 कर्मचारियों का कोरोना टेस्ट किया गया. इसमें गुजरात सीएमओ (Gujarat CMO) के एक कर्मचारी का कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आया. इससे पहले कोरोना टेस्ट के दौरान सचिवालय के कई कर्मचारी संक्रमित पाए गए थे.

यह भी पढ़ें: गुजरात में लगातार सातवें दिन कोरोना के 1300 से ज्यादा नए मरीज मिले

सत्र शुरू होने से पहले विधानसभा के सभी कर्मचारियों के भी कोरोना टेस्ट किए गए थे. इस दौरान विधानसभा का एक कर्मचारी की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी.

11 अगस्त को मिला था पहला केस

इससे पहले 11 अगस्त को गुजरात सीएमओ (Gujarat CMO) का एक कर्मचारी कोरोना से संक्रमित पाया गया था. यह कर्मचारी एक एजेंसी द्वारा नियुक्त किया गया था और वह कोरोना से संक्रमित पाए जाने से एक हफ्ते पहले तक वह दफ्तर नहीं आया था.

इससे पहले जुलाई में स्वर्णिम संकुल 2 में सड़क और भवन मंत्री जयद्रतसिंह परमार के कार्यालय में एक क्लर्क भी कोरोना से संक्रमित हो गया था जिसके बाद परमार के कार्यालय के सभी कर्मचारियों को क्वारंटाइन में रखा गया था.

गुजरात में 1300 से ज्यादा नए मरीज मिले

गुजरात में कोरोना वायरस के मामले लगातार सामने आ रहे हैं. नए मामलों ने चिंता बढ़ा रखी है. पिछले कई दिनों से प्रदेश में 1300 से ज्यादा मामले सामने आ रहे हैं और यह सिलसिला सोमवार को भी जारी रहा. आज गुजरात में लगातार सातवें दिन 1300 से ज्यादा नए मामले सामने आए. आज राज्य में कोरोना के 1330 मामले सामने आए. इसके साथ ही राज्य में संक्रमित लोगों की कुल संख्या 105,671 तक पहुंच गई है.

वहीं गुजरात में कोरोना से होने वाली मौत का आंकड़ा भी कम होने का नाम नहीं ले रहा. आज प्रदेश में कोरोना से 15 और लोगों की जान चली गई जिसके बाद कुल मौत का आंकड़ा 3,123 तक पहुंच गया.

सक्रिय मामलों की बात करें तो राज्य में वर्तमान में 16514 सक्रिय मामले हैं.  वहीं अब तक कोरोना 86,034 लोगो कोरोना को मात देने में कामयाब हुए हैं. आज राज्य में कुल 1,276 रोगियों को इलाज के बाद डिस्चार्ज किया गया. गुजरात में कोरोना के कुल मामलों की रिकवरी रेट 81.42 प्रतिशत है.
राज्य में 89 मरीज वेंटिलेटर पर हैं और कुल 16425 लोगों की हालत स्थिर है.

वहीं गुजरात में आज 72690 कोरोना टेस्ट किए गए. इसके साथ, राज्य में अब तक 28,53,371 टेस्ट हो चुके हैं.

अहमदाबाद रेलवे स्टेशन पर मिले 26 केस

अहमदाबाद शहर में संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए शहर में प्रवेश करने से पहले प्रवासी मजदूरों का अहमदाबाद रेलवे स्टेशन पर रैपिड टेस्ट किया जा रहा है.

अहमदाबाद नगर निगम की टीम रेलवे स्टेशन पंडाल लगाकर कोरोना का टेस्ट करने का काम शुरू किया है. आज रेलवे स्टेशन पर 26 कोरोना पॉजिटिव मामले सामने आए हैं.

अहमदाबाद रेलवे स्टेशन पर हर दिन 3 ट्रेनें आ रही हैं, इसलिए सभी यात्रियों का नियमित परीक्षण करने का निर्णय लिया गया है.

कोरोना संक्रमितों की संख्या शाम तक बढ़ने की संभावना जताई जा रही है.

आपको बता दें कि अहमदाबाद शहर में पिछले कुछ दिनों में किए गए विशेष परीक्षण कार्यक्रम के तहत दूसरे प्रांतों से जीविका कमाने के लिए अहमदाबाद आने वाले श्रमिकों / मजदूरों का कोरोना टेस्ट किया जा रहा है.

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें