Gujarat Exclusive > गुजरात > गर्मी से जल्द मिलेगी राहत, गुजरात में अगले दो दिनों में शुरू होगी ठंड: मौसम विभाग

गर्मी से जल्द मिलेगी राहत, गुजरात में अगले दो दिनों में शुरू होगी ठंड: मौसम विभाग

0
157

अहमदाबाद: गुजरात में धीरे-धीरे ठंड की शुरूआत हो चुकी है. इस बार मौसम विभाग ने दीपावली पर्व से पहले कड़ाके की ठंड पड़ने की संभावना जताई है. प्रदेश के मौसम में बदलाव शुरू हो गया है. न्यूनतम तापमान में बीते कुछ दिनों से गिरावट दर्ज की जा रही है.

मौसम विभाग के अनुसार अगले दो दिनों में राज्य में न्यूनतम तापमान में 2 से 3 डिग्री की गिरावट आने की संभावना है. जिसकी वजह से दिवाली के त्योहार से पहले सर्दी का मौसम शुरू होने की संभावना है.

वेस्टर्न डिस्टर्बन का असर गुजरात पर पड़ेगा जिसकी वजह से तापमान में 2 से 3 डिग्री गिरावट दर्ज की जाएगी. गुजरात के नलिया का तापमान 16 डिग्री तक पहुंच गया है. इसके अलावा उत्तर गुजरात में भी जल्द ठंड बढ़ने की उम्मीद जताई जा रही है.

26 अक्टूबर को मानसून का सीजन पूरे भारत से विदाई ले चुका है. भारतीय उपमहाद्वीप में जीवन स्पष्ट रूप से तीन मौसमों, सर्दी, गर्मी और मानसून में विभाजित है. मानसून के बाद सर्दी शुरू हो जाती है लेकिन दोनों मौसमों के बीच गोधूलि मिश्रित मौसम का होता है जिसमें स्वास्थ्य को बनाए रखना मुश्किल होता है. गुजरात में इस समय स्वाइन फ्लू के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं.

अहमदाबाद: पुलिसकर्मियों के ग्रेड पे को लेकर सड़कों पर उतरे स्वजन