Gujarat Exclusive > गुजरात > गुजरात कांग्रेस की मांग, कोरोना से जान गंवाने वाले परिवार को राज्य सरकार दे मुआवजा

गुजरात कांग्रेस की मांग, कोरोना से जान गंवाने वाले परिवार को राज्य सरकार दे मुआवजा

0
274

अहमदाबाद: गुजरात में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर बीजेपी और कांग्रेस समेत तमाम पार्टियों ने अपने-अपने तरीके से तैयारियां शुरू कर दी हैं. बीजेपी ने विधानसभा चुनाव से ठीक पहले नेतृत्व में बदलाव किया है यह रणनीति का हिस्सा है. वहीं कांग्रेस कोरोना काल में भाजपा सरकार की नाकामी को उजागर करने के लिए न्याय यात्रा का आयोजन कर रही है. इस बीच कांग्रेस नेता भरतसिंह सोलंकी ने बीजेपी पर हमला बोला है.

कांग्रेस नेता ने भाजपा पर हमला बोलते हुए कहा कि गुजरात की भाजपा सरकार कोरोना काल में पूरी तरह विफल साबित हुई है. भाजपा सरकार और उसके नेता असंवेदनशील हैं और उन्हें लोगों की परवाह नहीं है.

कांग्रेस द्वारा कोरोना से मरने वाले राज्य के नागरिकों के परिवारों को आर्थिक सहायता दिलवाने के लिए 16 अगस्त से ‘न्याय यात्रा’ का आयोजन कर रही है. कांग्रेस विधायक और नेता गांव-गांव जाकर कोरोना में मारे गए लोगों के परिवारों से मिल कर जानकारी जुटा रहे हैं. राज्य सरकार का कहना है कि गुजरात में कोरोना की वजह से करीब 10,000 लोगों की जान गई है. लेकिन वास्तव में यह आंकड़ा काफी बड़ा है.

भरत सोलंकी ने आगे कहा कि सरकार ने कोरोना काल में काम नहीं किया जिसकी वजह से डेढ़- दो साल से गुजरात के लोगों को परेशानियों से दो-चार होना पड़ रहा है. गुजरात के लोगों को इंजेक्शन, ऑक्सीजन और बेड के लिए भटकना पड़ा था. निकट भविष्य में तीसरी लहर की संभावना अभी भी चिंता का विषय है. हालांकि सौभाग्य से तीसरी लहर अभी तक नहीं आई है, अगर होती तो स्थिति और भी खराब होती. कांग्रेस की एक ही मांग है कि राज्य सरकार की लापरवाही के कारण कोरोना काल में जान गंवाने वाले नागरिकों के परिवारों को सरकार 4 लाख रुपया मुआवजा दिया जाए.

गुजरात विधानसभा चुनाव को लेकर AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने किया बड़ा ऐलान