Gujarat Exclusive > गुजरात > गांधीनगर: कांग्रेस ने किसानों के समर्थन में किया प्रदर्शन, बीजेपी सरकार को बताया किसान विरोधी

गांधीनगर: कांग्रेस ने किसानों के समर्थन में किया प्रदर्शन, बीजेपी सरकार को बताया किसान विरोधी

0
128

गांधीनगर: गुजरात कांग्रेस ने रविवार को नए कृषि कानूनों के विरोध में राज्य की राजधानी गांधीनगर के सेक्टर -6 में सत्याग्रह छावनी पर धरना प्रदर्शन का आयोजन किया.

गुजरात कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी राजीव सातव, पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष अमित चावड़ा, हार्दिक पटेल सहित विधायक और कार्यकर्ताओं ने इस विरोध प्रदर्शन में हिस्सा लिया.

गौरतलब है कि इससे पहले अहमदाबाद में भी कांग्रेस की ओर से किसानों के समर्थन में प्रदर्शन का आयोजन किया था जिसमें दस कार्यकर्ता भी उपस्थित नहीं हुए थे. Gujarat Congress demonstrated farmers

पुलिस के सख्त बंदोबस्त के बीच कांग्रेस का प्रदर्शन Gujarat Congress demonstrated farmers

कांग्रेस के प्रदर्शन की वजह से गांधीनगर में 5 पुलिस इंस्पेक्टर सहित पुलिस जवानों की टीम सुरक्षा के लिए तैनात कर दी गई थी. इसके अलावा गांधीनगर प्रांत कलेक्टर भी उपस्थित थे.

इस मौके पर गुजरात कांग्रेस प्रभारी राजीव सातव ने कहा कि किसान संगठनों द्वारा बुलाए गए भारत बंद में कांग्रेस भी शामिल होगी.

मोदी सरकार को कांग्रेस ने बताया किसान विरोधी

इससे पहले शुक्रवार को भी गुजरात कांग्रेस ने राज्य भर के जिला मुख्यालयों विरोध प्रदर्शन का आयोजन किया था. इस मौके पर कांग्रेस नेताओं ने केंद्र की मोदी सरकार पर हमला बोलते हुए किसानों के खिलाफ लाए गए नए कृषि कानून को निरस्त करने की मांग किया था. Gujarat Congress demonstrated farmers

इतना ही नहीं कुछ जिलों में कार्यकर्ताओं ने सरकार विरोधी नारे भी लगाए थे.

बातचीत एक बार फिर साबित हुई बेनतीजा Gujarat Congress demonstrated farmers

इस बीच किसानों ने अब किसानों ने 8 दिसंबर को भारत बंद का ऐलान किया है. इसी के साथ सबकी निगाहें अब 9 दिसंबर को सरकार के साथ होने वाली किसानों पर बातचीत पर टिकी है.

शनिवार को होने वाली बैठक करीब चार घंटों तक चली जिसमें तीन केंद्रीय मंत्रियों के साथ कई वरिष्ठ अधिकारियों ने हिस्सा लिया. Gujarat Congress demonstrated farmers

बातचीत के बाद किसान नेताओं ने कहा कि सरकार ने इस मुद्दे के समाधान के लिए अंतिम प्रस्ताव पेश करने के वास्ते आंतरिक चर्चा के लिए और समय मांगा है.

गुजरात के 5 दिनों के दौरे पर सातव Gujarat Congress demonstrated farmers

आने वाले दिनों में 6 नगर निगम, 31 जिला पंचायत, 231 तालुका पंचायत और गुजरात की 55 नगर पालिकाओं के लिए चुनाव हो सकते हैं. राज्य चुनाव आयोग इन स्थानीय चुनावों की तैयारी कर रही है.

चुनाव की तारीखों की घोषणा जनवरी के अंत तक की जाएगी. गुजरात कांग्रेस के प्रभारी राजीव सातव 5 दिनों के गुजरात के दौरे पर हैं. Gujarat Congress demonstrated farmers

इस दौरान वह गुजरात प्रदेश अध्यक्ष अमित चावड़ा, विधानसभा में विपक्ष के नेता परेश धनानी, राज्य के विधायकों और पार्टी के पदाधिकारियों से मिलकर आगामी स्थानीय निकाय चुनावों की रणनीति तैयार कर रहे हैं.

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

गुजरात: जनवरी में स्थानीय निकाय चुनाव का हो सकता है ऐलान