Gujarat Exclusive > गुजरात > गुजरात कांग्रेस प्रभारी का नरेश पटेल को लेकर बड़ा बयान, गरम हुआ सियासी पारा

गुजरात कांग्रेस प्रभारी का नरेश पटेल को लेकर बड़ा बयान, गरम हुआ सियासी पारा

0
290

अहमदाबाद: आज कांग्रेस प्रभारी रघु शर्मा ने बड़ा बयान देते हुए गुजरात की सियासत में उथल-पुथल बढ़ा दी है. पाटीदार समाज के नेता नरेश पटेल को लेकर रघु शर्मा ने कहा है कि नरेश पटेल पाटीदार समाज का बड़ा चेहरा हैं और कांग्रेस उनका स्वागत करने को तैयार है. वहीं रघु शर्मा ने भी शंकरसिंह वाघेला का नाम लेते हुए कहा कि कांग्रेस शंकरसिंह वाघेला, नरेश पटेल और अल्पेश कथिरिया के स्वागत के लिए तैयार है. सही समय पर सही फैसला लिया जाएगा. शर्मा ने कहा कि अंतिम फैसला कांग्रेस आलाकमान करेगा.

नरेश पटेल के राजनीतिक प्रवेश को लेकर कांग्रेस प्रभारी के बड़े और विचारोत्तेजक बयान के बाद गुजरात कांग्रेस अध्यक्ष जगदीश ठाकोर ने भी संकेत दिया कि नरेश पटेल समेत सामाजिक नेताओं से बातचीत चल रही है. समाज के नेता और कांग्रेस दोनों एक दूसरे के संपर्क में हैं और कांग्रेस जरूरत पड़ने पर अपना पत्ता खोलेगी. नरेश पटेल समेत पाटीदार नेता कांग्रेस में शामिल होंगे या नहीं यह तो वक्त ही बताएगा.

जगदीश ठाकोर ने हाल ही में कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष का पदभार संभाला है. जगदीश ठाकोर ने नरेश पटेल को कांग्रेस में शामिल होने का न्योता दिया था. गुजरात में साल 2022 में विधानसभा चुनाव होने हैं. उससे पहले बीजेपी-कांग्रेस समेत आम आदमी पार्टी भी पाटीदारों को खुश करने की कोशिश कर रही है. कांग्रेस नेता हार्दिक पटेल ने कहा था कि अगर नरेशभाई पटेल कांग्रेस में शामिल होते हैं तो पार्टी उनके लिए रेड कार्पेट बिछाने को तैयार है.

गुजरात की राजनीति में पाटीदारों का दबदबा

गुजरात में सबसे अधिक पाटीदार मतदाताओं वाली 50 सीटें हैं. इनमें विसनगर, उंझा, गांधीनगर, मेहसाणा, विजापुर, हिम्मतनगर, माणसा, जसदण, गोंडल, माणावदर, जूनागढ़, विसावदार, केशोद, धारी, अमरेली, लाठी, सावरकुंडला, धोराजी, जामनगर ग्रामीण, सयाजीगंज, बोटाद, सूरत, वराठा, नाडियाड, दभोई और कर्जन जैसी सीटों का नाम शामिल है.

वाइब्रेंट को लेकर बड़ी खबर, गुजरात स्थापना दिवस पर शिखर सम्मेलन आयोजित करने पर चर्चा