Gujarat Exclusive > गुजरात > BJP सरकार को राष्ट्रीय शायर झवेरचंद मेघाणी की जन्मतिथि तक नहीं पता: गुजरात कांग्रेस

BJP सरकार को राष्ट्रीय शायर झवेरचंद मेघाणी की जन्मतिथि तक नहीं पता: गुजरात कांग्रेस

0
1174

गांधीनगर: गुजरात के मशहूर कवि, समाज सुधारक और स्वतंत्रता सेनानी झवेरचंद मेघाणी की आज जयंती है. भाजपा सरकार द्वारा उनकी जयंती मनाने को लेकर गुजरात कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता डॉ. मनीष दोशी ने बीजेपी पर निशाना साधा है. दोशी ने आरोप लगाया कि भाजपा सरकार को राष्ट्रीय शायर झवेरचंद मेघाणी की जन्मतिथि तक नहीं पता है.

कांग्रेस प्रवक्ता डॉ. मनीष दोशी ने आगे कहा कि भाजपा सरकार को राष्ट्रीय शायर झवेरचंद मेघाणी की जन्मतिथि भी नहीं पता है. सरकार ने गुजराती पाठ्य पुस्तक में गलत जन्म तिथि लिखी है. पाठ्य पुस्तक में 28 अगस्त के स्थान पर जन्म तिथि 17 अगस्त अंकित किया है. इतना ही नहीं झवेरचंद मेघाणी की 125वीं जयंती मनाने के कार्यक्रम को लेकर जो आमंत्रण पत्रिका छपवाई गई है उसमें भी झवेरचंद मेघाणी की फोटो नहीं है.

डॉ. मनीष दोशी ने आगे कहा कि 28 अगस्त को उनकी 125वीं जयंती के मौके पर गुजरात साहित्य अकादमी ने जो इनविटेशन कार्ड छपवाए हैं, उसमें मेघाणी की ही फोटो गायब है. यह लापरवाही नहीं बल्कि आपराधिक लापरवाही है. इतना ही नहीं उन्होंने मांग करते हुए कहा कि फौरन सरकार को कक्षा 9वीं गुजराती पाठ्य पुस्तक की इस गलती को सुधार करनी चाहिए.

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

गुजरात में कोरोना को लेकर राहत भरी खबर, कोरोना मुक्त हुए 16 जिला