Gujarat Exclusive > गुजरात > चुनाव से पहले गुजरात कांग्रेस को फिर लग सकता है झटका, भाजपा में शामिल होंगे दो नेता

चुनाव से पहले गुजरात कांग्रेस को फिर लग सकता है झटका, भाजपा में शामिल होंगे दो नेता

0
93

अहमदाबाद: गुजरात कांग्रेस के लिए विधानसभा चुनाव में अपनी पुरानी स्थिति को बरकरार रख पाना किसी चुनौती से कम नहीं. एक तरफ बीजेपी से टक्कर तो दूसरी तरफ आम आदमी पार्टी की एंट्री, इतना ही नहीं कांग्रेस अपने ही नेताओं का भरोसा खोती जा रही है. कांग्रेस इस समय कई मोर्चों पर लड़ रही है, लेकिन अपने नाराज नेताओं को दूसरी पार्टियों में जाने से नहीं रोक सकती. नाराजगी का यह सिलसिला अब लगातार बढ़ता ही जा रहा है. कांग्रेस के दो और नेता कांग्रेस छोड़ने की तैयारी कर रहे हैं. पूर्व गृह मंत्री नरेश रावल और पूर्व सांसद राजू परमार जल्द ही कांग्रेस छोड़कर बीजेपी से हाथ मिला सकते हैं.

गुजरात विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस में भूचाल आ गया है. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता नरेश रावल और राजू परमार नाराज हैं. पार्टी से असंतुष्ट दो दिग्गज नेता नरेश रावल और राजू परमार 17 अगस्त को कांग्रेस को अलविदा कहकर बीजेपी में शामिल हो सकते हैं. ये दोनों नेता अहमद पटेल समूह से ताल्लुक रखते हैं, जो इस समय पार्टी से नाराज चल रहे हैं. खास बात यह है कि पिछले कुछ समय से कांग्रेस नेता लगातार दलबदल कर भाजपा में शामिल हो रहे हैं. पिछले 10 सालों में करीब 60 नेता दलबदल कर बीजेपी में शामिल हो गए हैं.

गौरतलब है कि मंगल गावित, अक्षय पटेल, जेवी काकड़िया, प्रद्युम्नसिंह जाडेजा, सोमा पटेल, प्रवीण मारू, जीतू चौधरी ने 2019 में राज्यसभा चुनाव से पहले इस्तीफा दे दिया था. राज्यसभा चुनाव के बाद बृजेश मेरजा ने भी कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया, साथ ही विधायक हीरा पटेल, सागर राइका, जयराजसिंह परमार, हार्दिक पटेल भी भाजपा का दामन थाम चुके हैं.

कांग्रेस नेताओं का भाजपा समर्थक रवैया कांग्रेस पर भारी पड़ सकता है. विश्वास खोने के बाद कई नेता भाजपा में शामिल हो रहे हैं. वहीं कांग्रेस आलाकमान भी कह रहा है कि जिनको जाना है जाने दो, 2012 से अब तक गुजरात में कांग्रेस के 60 बड़े नेता बीजेपी में शामिल हो चुके हैं. अगर ऐसा ही चलता रहा तो कांग्रेस अपने ही नेताओं का विश्वास खो देगी.

PM मोदी ने DP में लगाया तिरंगा, नेहरू की तस्वीर के साथ राहुल गांधी ने किया पलटवार