Gujarat Exclusive > गुजरात > गुजरात कांग्रेस के 4 विधायकों का इस्तीफा स्वीकार, स्पीकर ने की पुष्टि

गुजरात कांग्रेस के 4 विधायकों का इस्तीफा स्वीकार, स्पीकर ने की पुष्टि

0
1096

रविवार को दिन भर सुर्खियों में रही कांग्रेस के चार विधायकों के इस्तीफे की खबर पर मुहर लग गई है. विधानसभा स्पीकर राजेंद्र त्रिवेदी ने कांग्रेस के चारों विधायकों का इस्तीफा स्वीकार कर लिया है. इससे पहले खबर आई थी कि लिंबडी के विधायक सोमा पटेल और धारी के विधायक जेवी काकडिया सहित कांग्रेस के चार विधायकों ने इस्तीफा दे दिया है लेकिन कांग्रेस इससे इनकार कर रही थी.

कांग्रेस के चार विधायकों ने स्वेच्छा से इस्तीफे की खबर पर मुहर लग गई है. गुजरात विधानसभा के स्पीकर राजेंद्र त्रिवेदी ने कहा, “कल शाम 5 बजे से 12 बजे तक, कांग्रेस के चार विधायकों ने स्वेच्छा से इस्तीफा दे दिया है. उन्हें स्वीकार कर लिया गया है.” अब इस खबर ने कांग्रेस के लिए राज्यसभा चुनावों से पहले नई परेशानियां खड़ी कर दी हैं.

इससे पहले भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) द्वारा गुजरात राज्यसभा चुनाव के लिए तीसरा उम्मीदवार मैदान में उतारे जाने के साथ कांग्रेस की धड़कनें बढ़ा दी थीं। कांग्रेस को डर था कि कहीं उसके विधायक भाजपा के पाले में न चले जाएं, इसलिए उसने शनिवार को अपने 14 विधायकों को इंडिगो फ्लाइट से राजस्थान के लिए रवाना कर दिया था. वहीं पांच विधायक सड़क मार्ग से राजस्थान के लिए रवाना हो गए थे.

कांग्रेस ने किया था इनकार

इसी बीच रविवार को कांग्रेस प्रवक्ता जयराज सिंह परमार ने कहा कि भाजपा के छह विधायक हमारे संपर्क में हैं. उन्होंने कहा कि उत्तर गुजरात के तीन भाजपा विधायक हमारे संपर्क में हैं जिनके नाम बताऊंगा तो भाजपा की निंद उड़ जाएगी. दूसरे तरफ गुजरात कांग्रेस के विपक्ष नेता परेश धनानी ने कहा कि कांग्रेस के एक भी विधायक ने पार्टी नहीं छोड़ी है. कांग्रेस का एक भी इंमानदार नेता भाजपा के संपर्क में नहीं है.

गुजरात राज्यसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका, चार विधायकों ने दिया इस्तीफा