Gujarat Exclusive > गुजरात > गुजरात कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष के रूप में जगदीश ठाकोर के नाम की आधिकारिक घोषणा

गुजरात कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष के रूप में जगदीश ठाकोर के नाम की आधिकारिक घोषणा

0
135

अहमदाबाद: जगदीश ठाकोर गुजरात कांग्रेस के अध्यक्ष बन गए हैं. जगदीश ठाकोर पूर्व सांसद और ठाकोर नेता हैं. आज गुजरात कांग्रेस के अध्यक्ष के रूप में जगदीश ठाकोर के नाम की आधिकारिक घोषणा की गई है. नवनियुक्त प्रदेश अध्यक्ष जगदीश ठाकोर आज दोपहर तीन बजे दिल्ली से अहमदाबाद लौटेंगे. उसके बाद गांधीनगर में कांग्रेसी विधायकों की बैठक का आयोजन किया गया है.

ओबीसी नेता और पूर्व सांसद जगदीश ठाकोर को गुजरात कांग्रेस का नया प्रदेश अध्यक्ष चुना गया है. इसके साथ ही तापी जेतपुर से आदिवासी विधायक सुखराम राठवा को विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष चुना गया है. पिछले कई महीनों से कांग्रेस पार्टी इस असमंजस में थी कि गुजरात कांग्रेस का नया अध्यक्ष और विपक्ष का नेता किसे बनाया जाए. लेकिन आज नामों के ऐलान के साथ कांग्रेसी कार्यकर्ताओं की उत्सुकता खत्म हो गई है.

गौरतलब है कि कांग्रेस दिल्ली हाईकमान पिछले कुछ महीनों से मंथन कर रहा था. आज ओबीसी नेता जगदीश ठाकोर को गुजरात कांग्रेस का नया प्रदेश अध्यक्ष चुना गया है. पूर्व सांसद जगदीश ठाकोर उत्तर गुजरात में ओबीसी समुदाय का एक बड़ा चेहरा और अपनी वाक्पटुता के लिए जाने जाते हैं. वह दो बार विधायक चुनाव जीत चुके हैं.

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार राहुल गांधी ने कल गुजरात कांग्रेस अध्यक्ष के लिए आदेश दिया था कि जो राज्य का अध्यक्ष बनेगा वह चुनाव नहीं लड़ सकता. राहुल गांधी के आदेश ने ज्यादातर लोगों ने अध्यक्ष पद की दौड़ से खुद को बाहर कर लिया है. क्योंकि जो अध्यक्ष बनना चाहते हैं उनमें से ज्यादातर को अगला चुनाव लड़ना है. इससे पहले दीपक बाबरिया का नाम इस दौड़ में सबसे आगे चल रहा था.

CBSE ने बोर्ड परीक्षा में पूछा गुजरात दंगों से जुड़ा सवाल, विवाद बढ़ने पर कहा- गलती हो गई