Gujarat Exclusive > गुजरात > गुजरात: कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अमित चावड़ा और विपक्ष के नेता परेश धानाणी ने दिया इस्तीफा

गुजरात: कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अमित चावड़ा और विपक्ष के नेता परेश धानाणी ने दिया इस्तीफा

0
339

गांधीनगर: बीते दिनों गुजरात विधानसभा की 8 सीटों पर हुए उपचुनावों में कांग्रेस की शर्मनाक हार के बाद, राज्य में पार्टी के नेतृत्व पर लगातार सवाल उठाए जा रहे थे.Gujarat Congress president resigns

अब खबर सामने आई है कि परेश धानाणी ने कांग्रेस के निराशाजनक प्रदर्शन के बाद विधानसभा में विपक्ष के नेता के पद से इस्तीफा दे दिया है.

इसके अलावा गुजरात कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अमित चावड़ा ने भी अपने पद से इस्तीफा दे दिया है.

अमित चावड़ा और परेश धानाणी ने दिया इस्तीफा Gujarat Congress president resigns

इस सिलसिले में कांग्रेस नेता धानाणी ने कहा, “उपचुनावों में पार्टी के प्रदर्शन के बाद, मैंने हाईकमान को इस्तीफा देने की तैयारी बताई थी.

मैंने उपचुनावों में कांग्रेस की हार के लिए नैतिक जिम्मेदारी को स्वीकार करते हुए इस्तीफा दे दिया है. अब पार्टी आलाकमान द्वारा लिया गया फैसला मान्य होगा.

इस्तीफे के बाद नए चेहरे की तलाश में कांग्रेस  Gujarat Congress president resigns

परेश धनानी के इस्तीफे के बाद, विधानसभा में विपक्ष के नेता के रूप में शैलेश परमार, पूजा वंज और अश्विन कोटवाल के नामों पर चर्चा चल रही है.

जबकि अर्जुन मोढवाडिया और जगदीश ठाकोर को अमित चावड़ा की जगह पर नए गुजरात कांग्रेस अध्यक्ष की जिम्मेदारी दी जा सकती है.

पार्टी को उपचुनाव में मिली थी करारी हार

पिछले लोकसभा चुनावों में, कांग्रेस राज्य में 26 में से एक भी सीट नहीं जीत पाई थी. वहीं पिछले दिनों होने वाले उपचुनावों में भी कांग्रेस को करारी हार का सामना करना पड़ा था.

राज्य में पार्टी के लगातार निराशाजनक प्रदर्शन को देखते हुए, प्रदेश अध्यक्ष अमित चडवा और विधानसभा में विपक्ष के नेता परेश धानाणी ने अपना इस्तीफा दे दिया है. Gujarat Congress president resigns

उल्लेखनीय है कि गुजरात कांग्रेस के प्रभारी राजीव सातव पिछले कुछ दिनों से गुजरात में हैं. उपचुनावों में कांग्रेस की हार पर हाईकमान को रिपोर्ट भेज चुके हैं.

भाजपा जहां स्थानीय निकाय चुनावों की तैयारी कर रही है वहीं कांग्रेस इस चुनाव से पहले बिखरती हुई नजर आ रही है.  Gujarat Congress president resigns

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

अहमदाबाद: ढोणका-बगोदरा हाईवे पर दर्दनाक हादसा, 5 की मौत