Gujarat Exclusive > गुजरात > गुजरात में कोरोना के बाद स्वाइन फ्लू भी पैर पसार रहा, 2 शहरों में 193 केस दर्ज

गुजरात में कोरोना के बाद स्वाइन फ्लू भी पैर पसार रहा, 2 शहरों में 193 केस दर्ज

0
99

गांधीनगर: राज्य में स्वाइन फ्लू धीरे-धीरे बढ़ रहा है. सूरत में बढ़ते स्वाइन फ्लू से स्वास्थ्य विभाग चिंतित है. यहां 2 दिन में स्वाइन फ्लू के 10 मामले सामने आए हैं. इसके साथ ही संक्रमितों की संख्या बढ़कर 43 हो गई है. जिनमें से 12 मरीज उपचाराधीन हैं. सूरत में 6 नए केस दर्ज होने के बाद जिला प्रशासन ने तैयारियों को तेज कर दिया है.

वडोदरा में बढ़ रहा स्वाइन फ्लू
सूरत के साथ-साथ वडोदरा में भी स्वाइन फ्लू के मरीज बढ़ रहे हैं. शहर में स्वाइन फ्लू के कुल 150 मामले सामने आ चुके हैं. 24 घंटे में स्वाइन फ्लू के 5 मरीज ठीक हुए हैं. इसके अलावा शहर में बुखार के 734 और डायरिया के 81 मामले सामने आ चुके हैं.

सोला सिविल में मरीज की तबीयत बिगड़ी
अहमदाबाद हॉस्पिटल्स एंड नर्सिंग होम्स एसोसिएशन के अध्यक्ष डॉ. भरत गढ़वी ने कहा कि स्वाइन फ्लू के 10 से 12 मरीजों का इलाज फिलहाल शहर के पांच निजी अस्पतालों में चल रहा है, स्वाइन फ्लू के छिटपुट मामले सामने आ रहे हैं, वहीं दूसरी ओर एक बार फिर कोरोना के मरीजों को अस्पताल में भर्ती कराया जा रहा है. इसलिए लोगों को कोरोना दिशा-निर्देशों का सख्ती से पालन करना चाहिए. सिविल अस्पताल अधीक्षक डॉ. राकेश जोशी ने बताया, सिविल में सरदारनगर के पास रहने वाला एक 38 वर्षीय स्वाइन फ्लू संक्रमित मरीज का इलाज चल रहा है. मरीज की सेहत में सुधार हो रहा है, सामान्य ऑक्सीजन की जरूरत बनी हुई है.

टेस्टिंग नहीं होने से शहर में ज्यादा मामले सामने नहीं आ रहे
सोला सिविल के आरएमओ डॉ. प्रदीप पटेल ने बताया कि सोला में स्वाइन फ्लू के वार्ड में 70 साल से अधिक उम्र का एक मरीज भर्ती है, इस मरीज की हालत नाजुक होने के कारण उसे एमआरबीएम से बॉयपॉप पर रखा गया है, इससे पहले सरखेज के एक मरीज की स्वाइन से मौत हुई थी. सूत्रों का कहना है कि शहर में स्वाइन फ्लू के मामलों की संख्या भर्ती मरीजों की संख्या से अधिक हो सकती है, क्योंकि परीक्षण नहीं किया जाता है.

जामनगर: CM ने लम्पी रोग से प्रभावित मवेशियों के टीकाकरण केंद्र का किया दौरा