Gujarat Exclusive > गुजरात > गुजरात में कोरोना से मरने वालों की रफ्तार कम हुई लेकिन नए मामलों में तेजी

गुजरात में कोरोना से मरने वालों की रफ्तार कम हुई लेकिन नए मामलों में तेजी

0
854

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह के गृहराज्य गुजरात में कोरोना वायरस के संक्रमण की रफ्तार तेजी से बढ़ती जा रही है. पिछले कुछ दिनों में जहां कोरोना से होने वाली मौतों की संख्या में थोड़ी गिरावट आई है तो वहीं गए नए मामलों में तेजी देखने को मिली है. सोमवार को स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी आंकड़े के मुताबिक, पिछले 24 घंटों में गुजरात में कोरोना के 735 नए मामले सामने आए हैं जबकि राज्य में 17 और लोगों की मौत हुई है.

इसके साथ गुजरात में कोरोना के पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या 36,858 हो गई है। वहीं 17 और लोगों की मौतों के साथ इस महामारी के कारण मरने वालों की संख्या 1,962 हो गई. वहीं सोमवार को 423 मरीजों को अस्पताल से डिस्चार्ज किया गया. अब तक राज्य में 26,323 मरीजों की अस्पताल से छुट्टी दी जा चुकी है.

ताजा मामलों में सूरत कॉर्पोरेशन में से सर्वाधिक संख्या देखने को मिली है जहां 201 नए मामले सामने ऐए हैं. वहीं अहमदाबाद कॉर्पोरेशन में 168, वडोदरा कॉर्पोरेशन में 55, भावनगर कॉर्पोरेशन में 26 पॉजिटिव मामले सामने आए हैं. स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, पिछले 24 घंटों में कोरोना से 17 और मौत हुई हैं जिसमें सर्वाधिक संख्या अहमदाबाद (7) से है.

सक्रिये मामलों की संख्या अब बढ़ रही है. कुछ समय पहले तक छह हजार के आस-पास सक्रिय मामले थे लेकिन मौजूदा समय में गुजरात में 8,573 सक्रिय मामले हैं, जिनमें से 69 वेंटिलेटर पर हैं और 8,504 मरीजों की स्थिति स्थिर है. राज्य में अब तक कुल 4,18,464 टेस्ट किए गए हैं.

महाराष्ट्र में 8 जुलाई से खुलेंगे होटल लेकिन हॉटस्पॉट जोन में रहेगी पाबंदी