Gujarat Exclusive > गुजरात > गुजरात में बढ़ा कोरोना का आतंक, बीते 24 घंटों में 5469 नए मामलों के साथ 54 की मौत

गुजरात में बढ़ा कोरोना का आतंक, बीते 24 घंटों में 5469 नए मामलों के साथ 54 की मौत

0
296

गांधीनगर: गुजरात में कोरोना के बढ़ते आतंक के बीच दैनिक मामले बीते कुछ दिनों से हर दिन नए रिकॉर्ड बना रहे हैं. Gujarat corona update news

गुजरात में कोरोना की वजह से स्थिति इतनी खराब हो गई है कि चौतरफा हंगामा मचा हुआ है. कोरोना संक्रमितों को ना सही से इलाज मिल पा रहा है और ना ही दफनाने के लिए जगह.

इसका अंदाजा आप इस बात से लगा सकते हैं कि लोगों को अंतिम संस्कार के लिए लाइन लगाकर खड़े रहना पड़ रहा है.

इस बीच जानकारी सामने आ रही है कि गुजरात में एक बार फिर रिकॉर्ड नए मामले दर्ज हुए हैं. Gujarat corona update news

कोरोना की वजह से गुजरात की स्थिति खराब

गुजरात स्वास्थ्य विभाग की ओर से रविवार शाम जारी ताजा आंकड़ों के मुताबिक राज्य में बीते 24 घंटों में कोरोना के 5469 नए मामले दर्ज किए गए हैं.

जबकि इस दौरान 54 मरीजों की मौत दर्ज कई है. हालांकि राहत की खबर यह है कि एक दिन में 2976 लोग कोरोना को मात देने में कामयाब हुए हैं.

कोरोना की वजह से अहमदाबाद और सूरत की स्थिति हर गुजरते दिन बिगड़ती जा रही है. Gujarat corona update news

रिकवरी रेट में गिरावट Gujarat corona update news

मिल रही जानकारी के अनुसार आज सबसे ज्यादा नए मामले अहमदाबाद नगर निगम में 1532 उसके बाद सूरत में 1448 दर्ज की गई.

कोरोना के दैनिक मामलों में दर्ज की जाने वाली भारी वृद्धि के बाद राज्य सरकार हरकत में आ गई है. बावजूद इसके दैनिक मामलों में कमी दर्ज नहीं की जा रही है.

बीते 24 घंटों में 2976 लोग कोरोना को मात देने में कामयाब हुए हैं जिसके बाद कोरोना के खिलाफ जंग जीतने वालों की संख्या बढ़कर 3,15,127 हो गई है. Gujarat corona update news

बीते कुछ दिनों से दैनिक मामलों में दर्ज की जाने वाली वृद्धि और स्वस्थ होने वालों की संख्या में कमी की वजह से रिकवरी रेट घटकर 90.69 हो गई है.

इतना ही नहीं एक्टिव मामलों की संख्या में भारी वृद्धि के बाद बढ़कर 27,568 जिनमें से 203 मरीज वेंटिलेटर पर हैं. जबकि 23,365 लोगों की हालत स्थिर बनी हुई है.

गुजरात में आज 54 लोगों की मौत दर्ज की गई. अहमदाबाद निगम में 19, सूरत निगम 16, वडोदरा निगम 7, राजकोट निगम 5, बनासकांठा 2, सूरत ग्रामीण में 2,अहमदाबाद ग्रामीण, गांधीनगर और जामनगर में 1-1 मौत दर्ज की गई. Gujarat corona update news

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

शामलाजी मंदिर 10 दिनों के लिए भक्तों के लिए बंद, कोरोना की वजह से फैसला