Gujarat Exclusive > गुजरात > गुजरात के निजी अस्पतालों में भी मिलेगी कोरोना वैक्सीन, देना होगा 250 रुपया चार्ज

गुजरात के निजी अस्पतालों में भी मिलेगी कोरोना वैक्सीन, देना होगा 250 रुपया चार्ज

0
40

गांधीनगर: देश में कोरोना के मामले एकबार फिर बढ़ रहे हैं. इसी बीच केंद्र सरकार ने कोरोना टीकाकरण अभियान में तेजी लाने का फैसला किया है. Gujarat corona vaccine charge

केंद्र सरकार ने कहा कि 1 मार्च से 60 वर्ष से ज्यादा उम्र के 10 करोड़ से ज्यादा लोगों और 45 वर्ष से ज्यादा उम्र के लोग जिनको कोई दूसरी बीमारी है उनका टीकाकरण किया जाएगा.

गुजरात में सरकारी अस्पतालों में नि: शुल्क कोरोना वैक्सीन दी जाएगी. जबकि टीकाकरण के लिए निजी अस्पतालों में 250 रुपये का चार्ज देना होगा.

स्वास्थ्य मंत्री ने दी जानकारी Gujarat corona vaccine charge

स्वास्थ्य मंत्री नितिन पटेल ने ट्वीट कर गुजरात के लिए राहत की खबर दी. नितिन पटेल ने ट्वीट कर लिखा “गुजरात के नागरिकों को यह बताने में खुशी हो रही है कि भारत सरकार ने कोरोना वैक्सीन की लागत केवल 150 रुपया निजी अस्पताल में तय की है. जबकि प्रशासनिक शुल्क 100 रुपये हैं.

जिसे मिलाकर टीकाकरण कराने वाले लोगों को सिर्फ 250 रुपये देना होगा. सरकारी अस्पतालों में वैक्सीन मुफ्त दी जाएगी.”

निजी अस्पतालों में देना होगा 250 रुपया चार्ज Gujarat corona vaccine charge

वरिष्ठ नागरिकों और अन्य नागरिकों के लिए एक मार्च से टीकाकरण शुरू किया जाएगा. गंभीर बीमारी से पीड़ित और 60 वर्ष से अधिक आयु के लोगों को टीके दिए जाएंगे.

पंजीकरण के लिए दो प्रकार हैं. एक मोबाइल नंबर से अधिकतम चार लोग पंजीकरण करा सकते हैं. इसके लिए आधार कार्ड, वोटिंग कार्ड, पासपोर्ट, लाइसेंस, पैन कार्ड सहित दस्तावेजों को वैध माना जाएगा.

जो लोग ऑनलाइन पंजीकरण नहीं कर सकते उनके लिए ऑन-साइट पंजीकरण की भी व्यवस्था की गई है. Gujarat corona vaccine charge

बीते दिनों केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने इस सिलसिले में जानकारी देते हुए कहा था कि 10 हजार सरकारी केंद्रों पर और लगभग 20 हजार से ज्यादा निजी अस्पतालों में यह टीका लगाया जाएगा.

कैबिनेट के फैसलों के बारे में बताते हुए प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि जो 10 हजार सरकारी केंद्रों पर जाकर टीका लगवाएंगे उनको मुफ्त टीका लगेगा.

लेकिन जो निजी अस्पताल में लगावाएंगे उनको शुल्क देना होगा. Gujarat corona vaccine charge

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

शराब की बोतल ले जाओ और BJP को वोट दो, चुनाव से पहले गुजरात में छलक रहे जाम