Gujarat Exclusive > गुजरात > गुजरात में 24 घंटे में कोरोना से 17 लोगों की मौत, राज्य में अब तक 3247 की गई जान

गुजरात में 24 घंटे में कोरोना से 17 लोगों की मौत, राज्य में अब तक 3247 की गई जान

0
316

गुजरात (Gujarat) में कोरोना वायरस का आतंक कम होने का नाम नहीं ले रहा. प्रदेश में नए मामलों के साथ-साथ मरने वालों की संख्या भी बढ़ती जा रही है. गुजरात (Gujarat) में बीते 24 घंटे में 1349 नए मामले सामने आए हैं जबकि इस दौरान 17 लोगों की मौत हुई है.

इसके साथ ही गुजरात (Gujarat) में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 1,16,345 पहुंच गई है. राज्य में पिछले 14 दिनों से लगातार 1,300 से अधिक मामले दर्ज किए जा रहे हैं.

गुजरात (Gujarat) में पिछले 24 घंटों में 78,182 कोरोना टेस्ट किए गए. महामारी के बाद से राज्य में अब तक कोरोना के 34 लाख टेस्ट हो चुके हैं.

यह भी पढ़ें: गुजरात भाजपा अध्यक्ष सीआर पाटिल की कोरोना रिपोर्ट आई निगेटिव, कल होंगे डिस्चार्ज

24 घंटे में 1444 मरीज हुए ठीक

राज्य में पिछले 24 घंटों में कोरोना से 1,444 मरीज ठीक हो गए जिसके बाद रिकवरी रेट 82.84% हो गई है. वहीं राज्य में फिलहाल 16,389 सक्रिय मामले हैं जिनमें से 96 वेंटिलेटर पर हैं.

कोरोना के कारण गुजरात (Gujarat) में 17 और लोगों की मौत हो गई. इसमें से पांच सूरत में जबकि चार अहमदाबाद में हुईं. वहीं जामनगर में तीन और वडोदरा में दो मौतें हुईं. गांधीनगर, राजकोट और महिसागर में एक-एक मौत लोगों की मौत की खबरें हैं. इसके साथ, कुल गुजरात (Gujarat) में कोरोना से होने वाली मौतों का आंकड़ा 3,247 तक पहुंच गया है.

अहमदाबाद में अब तक 1766 की मौत

पिछले 24 घंटों में चार मौतों के साथ अहमदाबाद में कोरोना की वजह से मरने वालों की संख्या बढ़कर 1,766 हो गई है. वहीं सूरत में मरने वालों की संख्या बढ़कर 706 हो गई है, जबकि वडोदरा में 154 और गांधीनगर के लिए 68 रह गई है.

सूरत सिटी में 173 नए मामले दर्ज किए गए जबकि अहमदाबाद निगम क्षेत्र में 152 नए मामले सामने आए. वडोदरा और गांधीनगर निगमों में क्रमशः 89 और 18 मामले दर्ज किए गए.

सीआर पाटिल कल होंगे डिस्चार्ज

उधर गुजरात (Gujarat) भाजपा के अध्यक्ष सीआर पाटिल (CR Patil) की कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आई है. सीआर पाटिल (CR Patil) ने मंगलवार को इसकी जानकारी ट्विटर के जरिये दी. उन्होंने ट्वीट किया कि उनके ताजा आरटी-पीसीआर कोरोना टेस्ट निगेटिव आई है. सीआर पाटिल (CR Patil) ने पार्टी कार्यकर्ताओं और अपने शुभचिंतकों को भी धन्यवाद दिया जिन्होंने उनके ठीक होने की प्रार्थना की.

इससे पहले सोमवार को सीआर पाटिल (CR Patil) की दूसरी कोरोना रिपोर्ट आई थी जिसमें वह संक्रमित पाए गए थे. सीआर पाटिल (CR Patil) के कोरोना संक्रमित पाए जाने के दौरान बीजेपी के प्रवक्ता भरत पांड्या भी महामारी की चपेट में आ गए थे. उन्हें यूएन मेहता अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है जहां उनका इलाज चल रहा था.

देश में कोरोना का हाल

उधर स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी ताजा आकड़ों के मुताबिक देश में बीते 24 घंटों में कोरोना के 84 हजार के करीब नए मामले दर्ज किए गए हैं. जो बीते कुछ दिनों से दर्ज होने वाले आकड़ों के मुकाबले काफी कम है.

पिछले कुछ दिनों से 90 हजार से ज्यादा नए मामले एक दिन में दर्ज किए जा रहे थे. देश में 11 सिंतबर को सबसे ज्यादा 97 हजार से ज्यादा मामले एक दिन में दर्ज किए गए थे.

देश में कोरोना के बढ़ते आतंक के बीच अब संक्रमितों की संख्या आधा करोड़ के करीब पहुंच गई है. देश में बीते 24 घंटों में 83,809 नए मामले दर्ज किए गए हैं.

वहीं इस दौरान 1054 लोग कोरोना से अपने जिंदगी की जंग हार गए. जिसके बाद देश में कोरोना से मरने वालों की संख्या बढ़कर 80 हजार के पार पहुंच गई है.

आज दर्ज होने वाले नए मामलों के बाद देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 49 लाख 30 हजार के पार पहुंच गई है. लेकिन राहत की बात यह सामने आ रही है संक्रमितों के ठीक होने के आकड़ों में लगातार वृद्धि दर्ज की जा रही है.

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें