Gujarat Exclusive > गुजरात > गुजरात वाइब्रेंट समिट, रोड शो के लिए प्रतिनिधिमंडल अमेरिका रवाना

गुजरात वाइब्रेंट समिट, रोड शो के लिए प्रतिनिधिमंडल अमेरिका रवाना

0
175

गांधीनगर: गुजरात वाइब्रेंट समिट की तैयारियां इन दिनों जोरों पर चल रही है. वाइब्रेंट समिट को सफल बनाने के लिए सरकार की ओर से हर तरह की तैयारी की जा रही है. वित्त सचिव जेपी गुप्ता के नेतृत्व में प्रतिनिधिमंडल अमेरिका के लिए रवाना हो गया है. प्रतिनिधिमंडल 5 दिसंबर तक अमेरिका के विभिन्न राज्यों में रोड शो करेगा और भारतीय मूल के स्टार्टअप्स, उद्यमियों, निवेशकों के साथ बैठक भी करेगा.

यह प्रतिनिधिमंडल न्यूयॉर्क में NASDAQ का दौरा करेगा और ब्लूमबर्ग के सीईओ माइक ब्लूमबर्ग के साथ भी बैठक करेगा. इसके अलावा गिफ्ट सिटी में संभावित निवेश के साथ-साथ विश्व बैंक, IFC, MIGA के अधिकारियों से मुलाकात की जाएगी. प्रतिनिधिमंडल वाइब्रेंट गुजरात शिखर सम्मेलन में भाग लेने के लिए इन तमाम को आमंत्रित करेगा.

गुजरात सरकार 10वां वाइब्रेंट गुजरात ग्लोबल इन्वेस्टमेंट समिट का आयोजन करेगी. शिखर सम्मेलन 10 से 12 जनवरी, 2022 तक आयोजित किया जाएगा. इस बार समिट का आयोजन दुनिया की सबसे बड़ी प्रदूषण समस्या को ध्यान में रखते हुए ग्रीन थीम पर किया जाएगा. वाइब्रेंट समिट में इस बार सिर्फ इलेक्ट्रिक वाहनों का इस्तेमाल किया जाएगा. महात्मा मंदिर में होने वाला वाइब्रेंट समिट ग्रीन समिट होगा. गुजरात वाइब्रेंट समिट का उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे.

मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल को धमकी देने के आरोप में बटुक मोरारी बापू गिरफ्तार