Gujarat Exclusive > गुजरात > गुजरात DGP ने की लोगों से अपील, मास्क और सोशल डिस्‍टेंसिंग को बना लें आदत

गुजरात DGP ने की लोगों से अपील, मास्क और सोशल डिस्‍टेंसिंग को बना लें आदत

0
1022

गांधीनगर: गुजरात में कोरोना संक्रमण के मामले लगातार बढ़ रहे हैं. लॉकडाउन के बावजूद कोविड-19 का संक्रमण थम नहीं रहा है. गुजरात में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 4 हजार से ज्यादा हो गई है. राज्य में अहमदाबाद कोरोना वायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित शहर है. अहमदाबाद में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 2,777 हो गई है.

ऐसे में गुजरात के पुलिस महानिदेशक शिवानंद झा ने कोरोना के बढ़ते आतंक को लेकर लोगों से अपील करते हुए कहा कि लोगों को कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए मास्क पहनने और सामाजिक दूरी के नियमों का पालन करने की आदत डाल लेनी चाहिए.

झा ने कहा कि बिना जरूरत घर से नहीं निकलना चाहिए. प्रशासन के पास यह भी अधिकार है कि यह जरूरत पड़ने पर आवश्यक वस्तु लेने के नाम पर घर से बाहर निकलने वालों पर भी रोक लगा दे. उन्होंने कहा कि राज्य के गोधरा में ऐसा किया गया है तथा संबंधित क्षेत्रों में राज्य रिजर्व पुलिस बल की टुकड़ी तैनात की गई है.

डीजीपी शिवानंद झा ने एक बार फिर से दोहराया कि दोपहिया वाहन पर एक से अधिक तथा चार पहिया वाहन पर दो से अधिक लोगों के बैठने पर पुलिस उनके खिलाफ कार्रवाई कर रही है. झा ने बताया कि पुलिस के आपात नंबर 100 पर मिली शिकायतों के जरिये सामाजिक दूरी के नियमों के भंग तथा भीड़ इकट्ठी करने के आरोप में 43 मामले दर्ज किये गये हैं.

गुजरात के किसानों को लेकर बड़ा फैसला, 150 से ज्यादा मार्केट यार्ड खोलने की मंजूरी