Gujarat Exclusive > गुजरात > गुजरात: ड्रग माफिया के खिलाफ गृह विभाग की विशेष कवायद, एजेंसियों का संयुक्त अभियान शुरू

गुजरात: ड्रग माफिया के खिलाफ गृह विभाग की विशेष कवायद, एजेंसियों का संयुक्त अभियान शुरू

0
88

अहमदाबाद: गुजरात में लंबे समय से बड़ी मात्रा में ड्रग्स की तस्करी के प्रयास किए जा रहे हैं. अहमदाबाद पुलिस कभी एमडी तो कभी मेथामफेटामाइन जब्त करती है. ड्रग्स के इस काले कारोबार पर नकेस कसने के लिए गृह विभाग ने विशेष कवायद शुरू की है.

राज्य के बाहर से आ रहे ड्रग्स को पकड़ने के लिए पुलिस और गृह विभाग लगातार कोशिश कर रहा है. कई मामलों में पुलिस को ड्रग्स जब्त करने में कामयाबी भी मिलती है. लेकिन इन सभी के बीच छोटे-मोटे ड्रग डीलर कहीं न कहीं अपने काम को अंजाम दे रहे हैं. इन नशीले पदार्थ कौन ला रहा है और राज्य में इनकी तस्करी की कोशिश कहां की जा रही है. अब पुलिस द्वारा जांच शुरू की जाएगी. गुजरात में ड्रग माफियाओं पर नकेल कसने और ड्रग्स और हेरोइन को खोजने के लिए अभियान चलाया जाएगा.

गुजरात के किसी भी कोने में ड्रग्स न मिले और ड्रग्स के कारोबार पर अंकुश लगाने के लिए गृह विभाग द्वारा विशेष अभियान शुरू किया जाएगा. गुजरात में पहली बार राज्य एजेंसियां ​​संयुक्त अभियान शुरू करेंगी. एटीएस, डीआरआई और कस्टम विभाग द्वारा संयुक्त अभियान चलाया जाएगा. जिसमें गुजरात के विभिन्न बंदरगाहों, एयर कार्गो और बंदरगाहों पर वर्षों से बंद पड़े कंटेनरों की भी जांच शुरू की जाएगी. इसके अलावा जीआईडीसी और औद्योगिक क्षेत्रों में भी तलाशी अभियान चलाया जाएगा.

गौरतलब है कि इससे पहले गुजरात एटीएस और भारतीय तटरक्षक बल ने मेगा ऑपरेशन को अंजाम दिया था और 280 करोड़ रुपये की ड्रग्स जब्त की थी. पाकिस्तान से आ रही एक नाव से 56 किलो मादक पदार्थ जब्त किया गया था. कोस्टगार्ड और गुजरात एटीएस ने सबसे बड़े ऑपरेशन को अंजाम दिया था.

अहमदाबाद: NID कैंपस में कोरोना विस्फोट, 13 नए केस के साथ 37 हुई संक्रमितों की संख्या